scriptमोहम्मद शमी की गिरफ्तारी पर रोक 2 नवंबर तक बढ़ी, खेल सकेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच | Mohammad Shami Case Next Hearing on 2nd November | Patrika News

मोहम्मद शमी की गिरफ्तारी पर रोक 2 नवंबर तक बढ़ी, खेल सकेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच

Published: Sep 10, 2019 11:22:30 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मोहम्मद शमी पर चल रहे घरेलू हिंसा के केस में अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी। ये केस उनकी पत्नी हसीन जहां ने दर्ज किया है।

Mohammad Shami

इस वजह से अमेरिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, बीसीसीआई ने दिया दखल

कोलकाता। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घरेलू हिंसा के मामले में पश्चिम बंगाल की अलीपुर कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। ये राहत उन्हें सोमवार को ही मिल गई थी। अब खबर है कि इस मामले में अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी। यानि कि मोहम्मद शमी की गिरफ्तारी पर 2 नवंबर तक रोक लगी रहेगी।

शमी के खिलाफ जारी हुआ था अरेस्ट वॉरंट

पिछले दिनों मोहम्मद शमी के खिलाफ कोर्ट ने अरेस्ट वॉरंट जारी किया था। ये गिरफ्तारी वॉरंट उनकी पत्नी हसीन जहां के द्वारा किए गए घरेलू हिंसा के केस में जारी किया गया था, लेकिन सोमवार को अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। मोहम्मद शमी के वकील सलीम रहमान कोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे लगवाने में कामयाब रहे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1171287511915565056?ref_src=twsrc%5Etfw

12 सितंबर को अमरीका से लौटेंगे शमी

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी वेस्टइंडीज टूर खत्म होने के बाद अमरीका चल गए थे, जहां से वो हिंदुस्तान 12 सितंबर को लौटेंगे। शमी अमरीका में लगातार अपने वकील से संपर्क में थे। अदालत ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश दिए थे।

BCCI

बोर्ड भी शमी के साथ!

मोहम्मद शमी को बीसीसीआई का साथ मिला हुआ है। बीसीसीआई ने शमी के गिरफ्तारी वॉरंट आने के बाद कहा था कि बोर्ड तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेता है।

शमी खेल सकेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज

वहीं मोहम्मद शमी अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेल सकेंगे। हालांकि अभी टीम का चयन नहीं हुआ है। अगर चयनकर्ता शमी को टीम में रखते हैं तो शमी टेस्ट सीरीज खेल सकेंगे, क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 23 अक्टूबर तक चलेगी। 15 सितंबर को टी20 मैच के साथ इस दौरे का आगाज होगा।

क्या है शमी-हसीन जहां का विवाद

पिछले साल मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद उनका हसीन जहां से विवाद हुआ था। यह विवाद सार्वजनिक हो गया था, जब हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो