विराट कोहली की चोट पर आई नई अपडेट, BCCI ने दी अहम जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आला अधिकारी ने विराट कोहली की फिटनेस पर अहम जानकारी दी है। अधिकारी के मुताबिक कोहली को नेक स्पेन की दिक्कत है।

By:

Published: 24 May 2018, 01:43 PM IST

नई दिल्ली। विराट कोहली की फिटनेस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक शीर्ष आधिकारी का बड़ा बयान सामने आया है। अधिकारी का कहना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को Slipped Disc की नहीं बल्कि नेक स्पेन (गर्दन में मोच) की दिक्कत है। बता दें कि अंग्रजी अखबार मुंबई मिरर ने अपनी एक रिपोर्ट में कोहली को Slipped Disc की परेशानी होने की बात कही थी। जिसके बाद कोहली के काउंटी में नहीं खेल पाने की संभावना बढ़ गई थी। हालांकि अभ बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि कोहली काउंटी तो खेलगे लेकिन वे काउंटी के लिए प्रस्तावित अपने कार्यक्रम में कटौती करेंगे।

पहले ये जानकारी सामने आई थी - इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, विराट कोहली हुए चोटिल!

काउंटी के कार्यक्रम में होगी कटौती-
बोर्ड के अधिकारी ने कोहली की फिटनेस पर बात करते हुए कहा कि कप्तान कोहली के साथ थकान का मामला है, लेकिन यह थकान कार्यभार प्रबंधन की बात है। उन्हें Slipped Disc नहीं है। फिलहाल हम लोग उनके वर्कलोड की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि कोहली के काउंटी क्रिकेट प्रोग्राम को छोटा करने का एक प्लान बनाया जा रहा है। हमारी कोशिश होगी कि वे दो चार दिवसीय मुकाबले तो खेले, लेकिन रॉयल लंदन कप से अपने आप को दूर रखें।

आईपीएल के दौरान लगी चोट-
अधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि कप्तान कोहली को आईपीएल में टीम आरसीबी के आखिरी मैच में चोट की समस्या का आभाष हुआ था। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर्स के बीच खेला गया था। मैच के दौरान ही कोहली के गर्दन में मोच आई थी। हालांकि बाद में दर्द कम हो गया था। लेकिन इसके बाद भी कोहली एहतियातन मेडिकल चेक अप पर गए थे।

भारत-अफगान टेस्ट नहीं खेलने का था फैसला-
काउंटी क्रिकेट खेलेने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जून को बेंगलोर में होने वाले ऐतिहासिक मैच से खुद को बाहर रखा था। कोहली ने टीम के आगामी कार्यक्रमों को देखते हुए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था। यदि कप्तान काउंटी क्रिकेट खेल पाते, तो न केवल इसका फायदा इंग्लैंड दौरे के दौरान बल्कि विश्व कप के दौरान भी देखने को मिलती।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned