scriptटी20 वर्ल्ड कप में हुई किरकिरी के बाद जागा PCB, घरेलू क्रिकेट में सुधार के उठाने जा रहा बड़ा कदम | pcb calls 25 former players to discuss ways to revamp domestic cricket | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप में हुई किरकिरी के बाद जागा PCB, घरेलू क्रिकेट में सुधार के उठाने जा रहा बड़ा कदम

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन ने पीसीबी को चिंता में डाल दिया है। बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट को वापस पटरी पर लाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए उसने घरेलू क्रिकेट में सुधार के तरीकों पर चर्चा के लिए 25 पूर्व खिलाड़ियों को बुलाया है।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 12:13 pm

lokesh verma

pakistan cricket
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन ने पीसीबी को चिंता में डाल दिया है, जिसके कारण टीम ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी। अब पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड नींद से जागा है। बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट को वापस पटरी पर लाने की तैयारी शुरू कर दी है। वह चाहता है कि गलतियों को सुधारा जाए, ताकि देश को मजबूत टीम मिल सके। इसके लिए उसने घरेलू क्रिकेट में सुधार के तरीकों पर चर्चा के लिए 25 पूर्व खिलाड़ियों को बुलाया है।

पीसीबी ने पूर्व क्रिकेटरों से सलाह मांगी

घरेलू क्रिकेट प्रणाली को बेहतर बनाने के तरीकों की खोज के लिए पीसीबी ने 25 पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। आज सोमवार को पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी और बोर्ड के अन्य सदस्य पूर्व खिलाड़ियों से मिलकर उनकी राय और सिफारिशें लेंगे।

विस्तृत योजना पर होगी चर्चा

इस चर्चा में इस बात पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा कि पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच गुणवत्ता के अंतर को कैसे कम किया जाए। बैठक में देश की मौजूदा क्रिकेट प्रणाली के मुद्दों को रेखांकित करने वाली एक अन्य पूर्व खिलाड़ी द्वारा प्रस्तुत एक विस्तृत योजना पर भी चर्चा की जाएगी।

पहले भी की गई है इसी तरह की कवायद 

लेकिन पीसीबी ने पहले भी इसी तरह की कवायद की है, क्योंकि 2018 से घरेलू टूर्नामेंट का प्रारूप समस्याग्रस्त रहा है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद, प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता को केवल छह टीमों तक सीमित कर दिया गया था। पिछले साल, ज़का अशरफ़ के नेतृत्व वाले बोर्ड ने पिछले प्रथम श्रेणी प्रारूप को फिर से बहाल कर दिया, जिसमें विभागीय टीमें शामिल थीं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप में हुई किरकिरी के बाद जागा PCB, घरेलू क्रिकेट में सुधार के उठाने जा रहा बड़ा कदम

ट्रेंडिंग वीडियो