scriptटी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद PCB का सख्त एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता | PCB Sack Wahab Riaz, Abdul Razzaq After Pakistan's Poor Show In T20 World Cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद PCB का सख्त एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

पीसीबी ने एक बयान में पुष्टि की कि उन्होंने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज़ को सूचित कर दिया है कि राष्ट्रीय चयन समिति सेटअप में उनकी सेवाओं की अब आवश्यकता नहीं होगी।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 03:22 pm

Siddharth Rai

टी20 विश्व कप में निराशाजनक अभियान के बाद अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की चयन समिति में उनके पदों से बर्खास्त कर दिया गया है। रज्जाक पुरुष और महिला चयन समिति का हिस्सा थे, जबकि वहाब पुरुष टीम के चयनकर्ता थे।
पीसीबी ने एक बयान में पुष्टि की कि उन्होंने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज़ को सूचित कर दिया है कि राष्ट्रीय चयन समिति सेटअप में उनकी सेवाओं की अब आवश्यकता नहीं होगी। पीसीबी का यह बयान हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के बाद आया है, जहां वे ग्रुप स्टेज के बाद बाहर हो गए थे, जिसमें अमेरिका और भारत के खिलाफ हार भी शामिल थी।
इस साल मार्च में पुरुष चयन समिति के सात सदस्यों में से एक के रूप में बहाल होने से पहले वहाब ने मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया था। पूर्व तेज गेंदबाज ने सीनियर टीम मैनेजर के रूप में टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की ओर से यात्रा की थी।
पाकिस्तान ने आगे चयन समिति के पुनर्गठन की पुष्टि की है और “उचित समय में संरचना पर और अपडेट प्रदान करेगा”। पिछले चार वर्षों में, पीसीबी में छह शीर्ष चयनकर्ता रहे हैं – वहाब, मोहम्मद वसीम, शाहिद आफरीदी, इंजमाम-उल-हक, हारून राशिद और मिस्बाह-उल-हक, जिनमें से सभी का कार्यकाल संक्षिप्त था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद PCB का सख्त एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

ट्रेंडिंग वीडियो