script IPL 2024 Auction: हैदराबाद करेगी हैरी ब्रूक को रिलीज, पंजाब से सैम करेन का कटेगा पता | Punjab kings and Sunrisers Hyderabad to release Harry Brook And Sam Curran Before Ipl 2024 Auction | Patrika News

IPL 2024 Auction: हैदराबाद करेगी हैरी ब्रूक को रिलीज, पंजाब से सैम करेन का कटेगा पता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2023 07:56:00 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सनराइजर्स हैदराबाद हैरी ब्रूक और पंजाब किंग्स सैम करन को आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है। दोनों खिलाड़ी पिछले ऑक्शन में महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल थे। नीलामी के लिए 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, इस प्रारंभिक सूची में जम्मू-कश्मीर के 10 खिलाड़ी शामिल हैं।

sam.png

Harry Brook And Sam Curran IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस मेगा टूर्नामेंट के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में किया जाएगा। इसी बीच खबर आई है कि इस ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) अपने दो बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में ब्रूक को राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) खरीदना चाहते थे। लेकिन हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये की भारी बोली लगाते हुए उन्हें अपनी टीम से जोड़ा था। लेकिन उस सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पूरे सीजन में ब्रूक को संघर्ष करते नज़र आए और उन्होंने 11 मैचों में 140 की स्ट्राइक रेट से 190 रन बनाए, जिसमें उनके नाम केवल एक शतक था।

पिछले कुछ आईपीएल सीज़न सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कठिन रहे हैं। शीर्ष चार में क्वालीफाई करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। अंक तालिका में काफी पिछड़े नजर आते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रूक को रिलीज करने से सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए अपना बजट 13.25 करोड़ रुपये तक बढ़ाने की अनुमति मिलेगी।

क्रिकबज ने यह भी बताया कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करेन को आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किया जा सकता है। सैम करेन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे जिन्हें 18.5 करोड़ में खरीदा गया था। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, नीलामी के लिए 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस प्रारंभिक सूची में जम्मू-कश्मीर के 10 खिलाड़ी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो