scriptऋषभ पंत की इस गलती से पूरी टीम पर लगा भारी भरकम जुर्माना, अब लग सकता है बैन | rishabh pant and delhi capitals full team faces hefty fine by bcci for slow over rate in dc vs kkr match ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत की इस गलती से पूरी टीम पर लगा भारी भरकम जुर्माना, अब लग सकता है बैन

DC vs KKR: केकेआर के खिलाफ मैच ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। ये दूसरी बार है, जब आईपीएल 2024 में गलती हुई है। इसके लिए कप्तान समेत पूरी टीम पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है। अगर फिर से ऐसा हुआ तो एक मैच का बैन लग सकता है।

Apr 04, 2024 / 11:11 am

lokesh verma

dc_vs_kkr.jpg
DC vs KKR: ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में बुधवार रात दोहरा नुकसान उठाना पड़ा है। एक तरफ जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स को केकेआर के खिलाफ 106 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, बीसीसीआई ने लाखों रुपए का भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया है। पिछले मैच में सिर्फ कप्‍तान ऋषभ पंत जुर्माना लगाया गया था, वहीं अब कप्‍तान के साथ पूरी टीम पर जुर्माना लगा दिया गया है। यह आईपीएल 2024 में दूसरी बार है, जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। इसके साथ ही अब ऋषभ पंत पर एक मैच के लिए प्रतिबंध का खतरा भी मंडरा रहा है।

आईपीएल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के साथ उनकी टीम पर स्लो ओवर रेट बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

ऋषभ पंत पर लग सकता है एक मैच का बैन

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपए का जुर्माना ठोका गया है। इसके साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल समेत दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन के सभी सदस्यों पर 6 लाख रुपए या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जो भी कम हो का जुर्माना लगाया गया है। यहां बता दें आईपीएल के इस सीजन दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई तो कप्तान पर एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है।

यह भी पढ़ें

25 करोड़ी बॉलर का IPL 2024 में खुला खाता, दो विकेट मिले और दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई



सीजन का दूसरा अपराध

आईपीएल की प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है कि न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत ये दिल्‍ली कैपिटल्‍स का सीजन का दूसरा अपराध था। इसलिए ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर समेत पूरी प्लेइंग इलेवन के सभी सदस्‍यों पर भी व्यक्तिगत रूप से जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें

DC vs KKR: दिल्ली को धुनकर सुनील नरेन ने IPL में रचा इतिहास, टूटे ये 10 बड़े रिकॉर्ड

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऋषभ पंत की इस गलती से पूरी टीम पर लगा भारी भरकम जुर्माना, अब लग सकता है बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो