scriptRohit Sharma को याद आया पहला बॉल आउट, जब भारत ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, जानें क्या हुआ था | rohit sharma remembers the first ball out when team india defeated pakistan know full detail | Patrika News
क्रिकेट

Rohit Sharma को याद आया पहला बॉल आउट, जब भारत ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, जानें क्या हुआ था

Rohit Sharma शर्मा का ये लगातार 9वां टी20 वर्ल्‍ड कप है। इस सुनहरे सफर को याद करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि इससे जुड़ी कोई पहली बात अगर मुझे याद है तो वह बॉल आउट है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। वह पहला बॉल आउट बड़ा दिलचस्प था।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 10:11 am

lokesh verma

Rohit Sharma
Rohit Sharma की अगुवाई में आज 5 जून से टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आगाज करने जा रही है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का ये लगातार 9वां टी20 वर्ल्‍ड कप है। T20 World Cup 2024 खेल रहे रोहित और शाकिब अल हसन सिर्फ ऐसे दो ही खिलाड़ी हैं, जो अब तक हर टी20 वर्ल्‍ड खेले हैं। इस सुनहरे सफर को याद करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि इससे जुड़ी कोई पहली बात अगर मुझे याद है तो वह बॉल आउट है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। वह पहला बॉल आउट बड़ा दिलचस्प था। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि वह हर मैच से पहले नर्वस फील करते हैं। ऐसा क्‍यों होता है? उन्‍होंने इसके पीछे का कारण भी बताया।

हर मैच से पहले मैं नर्वस हो जाता हूं – रोहित शर्मा

आईसीसी के एक वीडियो में रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप आईसीसी इवेंट में हिस्‍सा लेते हैं तो ये हमेशा एक्साइटिंग ही होता है और यह नए चैलेंज लेकर आता है। मेरे लिए भी कुछ नहीं बदला है। मैं हमेशा वर्ल्‍ड कप जीतना चाहता हूं। इतने साल खेलने के बावजूद हर मैच से पहले मैं नर्वस हो जाता हूं और मुझे लगता है कि ये अच्छी चीज है। क्‍योंकि आप नर्वस तब होते हैं, जब कुछ अचीव करना हो। मैंने इसे सालों से जाना है। ये किसी को भी प्राकृतिक रूप से नहीं आता, लेकिन मैं मानता हूं कि अनुभव और करियर में उतार-चढ़ाव बहुत कुछ सिखा देते हैं। अब मुझे पता है कि उस तरह की सिचुएशन से कैसे निकला जाता है। हम अगली पीढ़ी को आगे बढ़ाएं। ये हमारा कर्तव्‍य है।

‘पाकिस्तान के खिलाफ पहला बॉल आउट बड़ा दिलचस्प था’

रोहित ने इसके साथ ही बताया कि मैंने सभी टी20 विश्व कप खेले हैं और उन्‍हें एंजॉय भी किया है। इस सुनहरे सफर को याद करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप से जुड़ी कोई पहली बात अगर मुझे याद है तो वह बॉल आउट है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। वह पहला बॉल आउट बड़ा दिलचस्प था। हमें इसके लिए ट्रेंंड किया गया था, क्‍योंकि हर किसी को इसमें पार्टीसिपेट करना होता था। तब से टी20 क्रिकेट में खिलाड़ियों ने गहरी दिलचस्पी दिखाई है।
यह भी पढ़ें

IND vs IRE: आज 4 ऑलराउंडर्स के साथ उतरेगी टीम इंडिया! रोहित शर्मा ने दिया बयान

क्‍या था वह पहला बॉल आउट?

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत बनाम पाकिस्‍तान ग्रुप मुकाबला टाई हो गया था। जिसके बाद बॉल आउट से हार-जीत का फैसला होना था। बॉल आउट में सबसे पहले वीरेंद्र सहवाग ने सीधे विकेट पर गेंद मारी, लेकिन पाकिस्तान यासिर अराफात चूक गए। इसके बाद हरभजन सिंह ने भी सीधे स्टंप हिट किए, लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाजा उमर गुल स्टंप हिट नहीं कर सके। भारत की ओ से तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा आए और गेंद सीधे स्‍टंप पर हिट किया, लेकिन पाकिस्तान की ओर से तीसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी आखिरी उम्मीद बनकर आए और वह भी चूक गए और बॉल आउट के जरिये भारत ने पाकिस्‍तान को धूल चटाई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Rohit Sharma को याद आया पहला बॉल आउट, जब भारत ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, जानें क्या हुआ था

ट्रेंडिंग वीडियो