RR vs DC Match Prediction: इन दो खिलाड़ियों का चला बल्ला, तो यह टीम जीतेगी आज का मैच!

यह मैच भी हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद है। इस सीजन में लगातार तीन हार के बाद राजस्थान (Rajasthan) की टीम शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) से भिड़ेगी। दिल्ली पांच मैचों में से एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान 5 में से दो मैच जीतकर तालिका में 7वें स्थान पर है....

By: भूप सिंह

Published: 09 Oct 2020, 12:12 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 23वां मैच आज शारजहा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। यह मैच भी हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद है। इस सीजन में लगातार तीन हार के बाद राजस्थान (Rajasthan) की टीम शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) से भिड़ेगी। दिल्ली पांच मैचों में से एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान 5 में से दो मैच जीतकर तालिका में 7वें स्थान पर है। लोगों का मानना है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नेतृत्व में खेल रही दिल्ली की टीम किसी भी टीम को हराने का मादा रखती है, लेकिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की सेना हार से उभरकर जीत की राह पर लौटना चाहेगी। इसी के साथ राजस्थान की टीम शारजहा क्रिकेट ग्राउंट पर मैच जीतने का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

RR vs DC Match Preview : हाई स्कोरिंग होगा मैच, दिल्ली कैपिटल्स की राह आसान नहीं

दिल्ली का पलड़ा भारी
अगर इन दोनों टीम के बीच खेले गए मैचों की बात करें तो अब तक 20 मैैच खेले गए हैं। इसमें से 11 मैच राजस्थान रॉयल्स और 9 मैच में दिल्ली ने जीत दर्ज की। वहीं इस वेन्यू पर दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है। आईपीएल 2020 में इस मैदान पर अब तक 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहली बार में खेलनी वाली टीम का औसत 219 रन रहा है, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक ही मैच जीत पाई है और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कुल मिलाकर अगर आज श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ का बल्ला चला तो दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को जीत सकती है।

निकोलस पूरन ने बनाई IPL 2020 की सबसे तेज फिफ्टी, नहीं तोड़ पाए केएल राहुल का रिकॉर्ड

राजस्थान और दिल्ली के सबसे अच्छे परफॉर्मर

स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स)
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में हाफ सेंचुरी के साथ शुरुआत की थी, लेकिन पिछले तीन मैचों में वह दोहरे अंक पर भी नहीं पहुंच पाए हैं। लेकिन कैपिटल्स के खिलाफ अपनी फॉर्म को देखते हुए वह अपनी लय में लौटना चाहेंगे। उन्होंने पांच पारियों में उन्होंने 49.57 की स्ट्राइक रेट और 158.51 की औसत से रन बनाए हैं।

SRH vs KXIP: बेकार गई निकोलस पूरन की विस्फोटक पारी, हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से रौंदा

शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)
शिखर धवन इस आईपीएल में अब तक कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 25.40 की औसत से 127 रन बनाए हैं। हालांकि बांए हाथ के इस बल्लेबाज को लोग खूब पसंद करते हैं। पिछली 15 पारियों में धवन ने 37.28 की स्ट्राइक रेट और 142.23 की औसत से 522 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 92 रन रहा है और उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं। उनके फॉर्म में वापस आने के लिए यह मैच बिल्कुल सही है।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned