Ind vs Pak: Sachin Tendulkar ने बताया WC में भारत के खिलाफ क्यों फेल हुआ पाक

Ind vs Pak: Sachin Tendulkar ने बताया WC में भारत के खिलाफ क्यों फेल हुआ पाक

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 17 2019 08:45:14 PM (IST) क्रिकेट

  • IND vs PAK मैच पर Sachin ने कहा, सरफराज के पास नहीं था कोई गेम प्लान
  • क्रिकेट वर्ल्ड कप में सातवीं बार India से हारा Pakistan

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में भारत और पाकिस्तान के बीच रोचक मुकाबले की आस लगाए बैठे फैंस को आखिरकार निराशा हाथ लगी। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) ने यह मुकाबला लगभग एकतरफा अंदाज में 89 रनों (डकवर्थ लुइस नियम) में अपने नाम किया। वहीं इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) की कई खामियां भी खुलकर सामने आई जिन पर पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा हो रही है।

पाक कप्तान सरफराज अहमद ने माना, हमारे लिए मुश्किल होता जा रहा है वर्ल्ड कप

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने भी इस बात को माना कि पाकिस्तान के कप्तान सफराज अहमद के पास कोई गेम प्लान नहीं था।

क्रिकेट वर्ल्ड कपः 'राजा हरिशचंद्र' से हो रही विराट कोहली की तुलना, ये है वजह...

एक टीवी चैनल से बातचीत में तेंदुलकर ने कहा, "मैं समझता हूं कि सरफराज परेशान थे क्योंकि जब वहाब गेंद कर रहे थे तब उन्होंने एक शॉर्ट मिड-विकेट लिया हुआ था। इसके अलावा जब शादाब गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने उसके लिए एक स्लिप रखी। इन पिरस्थितियों में एक लेग-स्पिनर के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है, खासकर जब वो अपनी लाइन एवं लेंथ नहीं पकड़ पा रहा हो। बड़े मैचों में आप इस तरह नहीं खेल सकते।"



तेंदुलकर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "वे कुछ अलग नहीं सोच पाए। अगर गेंद मूव नहीं कर रही तो आप 'ओवर द विकेट' से लगातार गेंदबाजी नहीं कर सकते, वहाब 'राउंड द विकेट' गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हसन ही एकमात्र गेंदबाज थे जो पिच से मूवमेंट निकाल पा रहे थे। मैंने उन्हें ऐंगल बदलकर कुछ नया करने के लिए कहा होता। मुझे कभी नहीं लगा कि हम विकेट खो सकते हैं।"

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान को सातवीं बार हराया है। पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम चार मैचों में सात अंकों के साथ तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned