62 बरस के हुए कपिल देव, सचिन और विराट सहित खिलाड़ियों ने ऐसे दी बधाई

-83 वर्ल्डकप के हीरो कपिल देव ने 62 बसंत पार किए।
-जन्मदिन पर सचिन और विराट सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई।
-वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, एक ऐसे आदमी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, जिन्होंने कई लोगों को प्रेरित किया।

By: भूप सिंह

Published: 06 Jan 2021, 03:13 PM IST

नई दिल्ली। वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) बुधवार को 62 वर्ष के हो गए। उनके जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई दिग्गजों ने बधाई दी है। सचिन ने ट्विटर पर लिखा, जन्मदिन मुबारक हो कपिल ***** (Kapil Paji) । पूर्व वर्ष आपका जीवन खुशियों और स्वास्थ्य से भरपूर हो।

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखा, हैप्पी बर्थडे कपिल देव जी। आने वाला समय आपके और आपके परिवार के लिए खुशियों भरा हो। आगामी वर्ष अद्भुत और स्वस्थ वर्ष हो। पूर्व भारतीय आलराउंडर युवराज सिंह ने कहा, दिग्गज चैंपियन और महान ऑलराउंडर कपिल देव को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपके ऊपर अच्छे स्वास्थ्य और सफलता की कृपा बनी रहे। जल्द ही आपको बहुत अच्छा अनुभव होगा। शुभकामनाएं।

 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, एक ऐसे आदमी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, जिन्होंने कई लोगों को प्रेरित किया। आपको एक धन्य, स्वस्थ और फलदायी वर्ष की शुभकामनाएं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कपिल देव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।

 

कपिल देव ने वर्ष 1983 में अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार विश्व कप जिताया था। वह छह वर्षो तक टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। कपिल देव ने 1978 से 1994 तक भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned