scriptभारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका का बड़ा दाव, इस महान खिलाड़ी को बनाया हेड कोच | Sanath Jayasuriya named coach of Sri Lanka cricket team ahead of home series against India | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका का बड़ा दाव, इस महान खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

मुख्य कोच के रूप में जयसूर्या के पहले कार्यकाल में 27 जुलाई से भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच होंगे।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 05:12 pm

Siddharth Rai

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला से पहले टीम का अंतरिम मुख्य कोच नामित किया है। जयसूर्या ने क्रिस सिल्वरवुड की जगह ली है, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद यह पद व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए छोड़ दिया था।

बता दें, वानिंदु हसरंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। उसे बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका से हार मिली। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एक बयान में कहा है कि जयसूर्या सितंबर 2024 में श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पूरा होने तक इस पद पर काम करेंगे।

मुख्य कोच के रूप में जयसूर्या के पहले कार्यकाल में 27 जुलाई से भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच होंगे। वह वर्तमान में श्रीलंका क्रिकेट के फुलटाइम ‘क्रिकेट सलाहकार’ के रूप में काम कर रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “जब तक हम कोई स्थायी समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक सनथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव के साथ राष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करते रहेंगे।”

1991 से 2007 तक जयसूर्या ने 110 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 14 शतकों और 31 अर्द्धशतकों की बदौलत 40.07 की औसत से 6973 रन बनाए। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 445 वनडे मैचों में 28 शतकों और 68 अर्धशतकों की मदद से 32.36 की औसत से 13,430 रन बनाए। उन्होंने 1996 के वनडे विश्व कप में श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका का बड़ा दाव, इस महान खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

ट्रेंडिंग वीडियो