सैल्यूट : कोरोना के खौफ के बावजूद घर में नहीं है यह क्रिकेटर, लोगों के बीच जाकर मदद कर रहा है

Coronavirus के खतरों के बीच जहां लोग सेल्फ आइसोलेशन या फिर लॉकडाउन के कारण घरों में हैं, वहीं यह क्रिकेटर खुद राशन और सैनिटाइजर बांट रहा है।

By: Mazkoor

Updated: 25 Mar 2020, 05:46 PM IST

नई दिल्ली : ऐसे समय में जब हर कोई कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरों के बीच अपने-अपने घरों में बैठा है। वहीं पाकिस्तान के स्टार हरफनमौला (Shahid Afridi) लोगों के लिए मसीहा बने हुए हैं। वह खुद अपनी जान जोखिम में डालकर पाकिस्तान के विभिन्न इलाकों में जा रहे हैं और लोगों के बीच हैंड सैनिटाइजर और राशन बांट रहे हैं। इस कारण तमाम लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।

अपने फाउंडेशन के जरिये कर रहे हैं मदद

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के उन चुनिंदा लोगों में से हैं, जो पहले से ही कोरोना को लेकर चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए 21 मार्च को भी एक वीडियो ट्वीट किया था। इस दौरान उनका फाउंडेशन लोगों में राशन बांटने के साथ-साथ सैनेटाइजर भी बांटने में लगा था। इस मुहिम में शाहिद आफरीदी खुद भी लग गए हैं। फाउंडेशन के साथ वह खुद लोगों के बीच जा रहे हैं।

कोरोना की जंग में पठान बंधु भी आए सामने, 4000 मास्क किए दान

2014 में बनाया था फाउंडेशन

शाहिद आफरीदी ने अपने पिता साहबजादा फजल के नाम पर 2014 में अपना फाउंडेशन शुरू किया था। इसी साल उनके पिता की मृत्यु हुई थी। इसके बाद आफरीदी ने उनके नाम से फाउंडेशन शुरू करने के साथ अस्पताल भी बनवाया था। अअब उन्होंने इस अस्पताल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनवा दिया है। उनके इन प्रयासों की जमकर तारीफ हो रही है। वह इस समय अपने देश में हीरो बन गए हैं।

सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देंगे गंभीर, कहा- हथियार के बिना जंग नहीं जीती जाती

गंभीर और पठान बंधु भी मदद के लिए सामने आए

अगर भारत की बात करें तो पूर्व क्रिकेटर और गौतम गंभीर, इरफान पठान और यूसुफ पठान भी कोरोना वायरस की जंग में सामने आए हैं। गंभीर ने जहां सांसद निधि फंड से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए दिए हैं तो वहीं पठान बंधु ने 4,000 हजार मास्क बड़ौदा स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। इनके अलावा भी कई खिलाड़ी प्रभावितों की मदद के लिए सामने आए हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned