scriptT20 world cup 2024: सुपर 8 से पहले टीम मैनेजमेंट का चौंकाने वाला फैसला, भारत के ये दो स्टार खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश देश | Shubman Gill, Avesh Khan likely to return home before super 8 matches T20 World Cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 world cup 2024: सुपर 8 से पहले टीम मैनेजमेंट का चौंकाने वाला फैसला, भारत के ये दो स्टार खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश देश

सुपर 8 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला किया है। रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और आवेश खान को कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप स्टेज मुक़ाबले के बाद रिलीज कर दिया जाएगा और वे भारत वापस लौट जाएंगे।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 02:44 pm

Siddharth Rai

Indian Cricket Team, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप स्टेज अपने अंतिम दौर पर है। हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी। ग्रुप ए से भारत अपने पहले तीन मुक़ाबले जीतकर पहले ही सुपर 8 में जगह बना चुका है। टीम अपना आखिरी लीग मुक़ाबला कनाडा से 15 जून, शनिवार को फ्लोरिडा में खेलेगी। इसके बाद सुपर 8 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी।

वेस्टइंडीज के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला किया है। टीम ने कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को रिलीज कर भारत वापस भेजने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप स्टेज मुक़ाबले के बाद भारत लौट जाएंगे। वे सुपर-8 के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे।

इन दोनों के अलावा चयनकर्ताओं ने विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह और बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चुना गया था। ये दोनों टीम के साथ बने रहेंगे और सुपर 8 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज जाएंगे।

सुपर 8 में भारत के मुक़ाबले –
20 जून – भारत vs अफगानिस्तान, रात 8 बजे
22 जून – भारत vs बांग्लादेश, रात 8 बजे
24 जून – भारत vs ऑस्ट्रेलिया, रात 8 बजे

भारत के पास बैकअप ओपनर के रूप में खब्बू बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हैं। इसके अलावा संजू सैमसन भी सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में गिल को रिलीज करना सही निर्णय है। वहीं भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के रूप में चार तेज गेंदबाज हैं। अगर कोई चोटिल होता है तो खालील उनकी जगह ले सकते हैं। ऐसे में आवेश को भी टीम मैनेजमेंट ने रिलीज करने का फैसला किया है।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम –
बल्लेबाज –
 रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव
विकेट कीपर – संजू सैमसन और ऋषभ पंत
ऑलराउंडर – हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल
स्पिनर – कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल
तेज गेंदबाज – अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज
रिजर्व खिलाड़ी- रिंकू सिंह और खलील अहमद

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 world cup 2024: सुपर 8 से पहले टीम मैनेजमेंट का चौंकाने वाला फैसला, भारत के ये दो स्टार खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश देश

ट्रेंडिंग वीडियो