script

वर्ल्ड कप टीम में क्यों हुआ विजय शंकर का सेलेक्शन? सौरव गांगुली ने दिया इसका जवाब

Published: May 01, 2019 10:52:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

सौरव गांगुली ने विजय शंकर के चयन का किया समर्थन
उस वजह का किया जिक्र, जिससे मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह
विजय शंकर ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

Vijay Shankar

Vijay Shankar

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन बीते 15 अप्रैल को हो गया था। विजय शंकर का नाम वर्ल्ड कप की टीम में हैरान करने वाला था। विजय शंकर के चयन को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वैसे तो विजय शंकर के सेलेक्शन को लेकर ये सवाल खड़े हुए थे कि आखिर ऐसी कौन सी वजह हैं कि अंबाती रायडू के स्थान पर उन्हें टीम में शामिल किया गया।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रदर्शन का मिला फल

सौरव गांगुली ने उस वजह का ही जिक्र किया है, जिसके जरिए विजय शंकर वर्ल्ड कप टीम में चुने गए हैं। दादा ने सबसे पहले तो विजय शंकर के चयन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें (विजय शंकर) न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है, जो उनका चयन वर्ल्ड कप टीम में हुआ। इसके अलावा तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को उसके ‘त्रिआयामी कौशल’ के कारण चुना गया है। सौरव गांगुली ने कहा कि विश्व कप में जरूर अच्छा खेलेंगे।

– दादा ने कहा, ‘विजय शंकर अच्छा करेगा। वह अच्छा युवा क्रिकेटर है। उसकी गेंदबाजी उपयोगी साबित होगी। उसे लेकर अधिक नकारात्मक होने की जरूरत नहीं है। उसे टीम में जगह मिली क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला और वहां अच्छा प्रदर्शन किया।’

– विजय शंकर के चयन को लेकर हो रही चर्चाओं को पर दादा ने कहा कि चयन को लेकर बहस होती रहती हैं, लेकिन मुझे लगता है कि विजय शंकर के पास वो टेक्निक और टैलेंट है, जिसके आधार पर वो बड़े स्टेज पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे।

– आपको बता दें कि वर्ल्ड कप की टीम में विजय शंकर और दिनेश कार्तिक दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके सेलेक्शन पर लगातार बातें हो रही हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने को लेकर शंकर के सामने अंबाती रायडू और कार्तिक के सामने ऋषभ पंत की चुनौती थी। वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो