scriptविराट कोहली के बचाव उतरे सौरव गांगुली, उनकी कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बातें | Sourav Ganguly statement on Virat Kohli captancy in IPL | Patrika News

विराट कोहली के बचाव उतरे सौरव गांगुली, उनकी कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बातें

Published: May 15, 2019 09:42:53 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

IPL में विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर हो रही है उनकी आलोचना
सौरव गांगुली ने किया विराट कोहली का बचाव
गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी पर साधा था निशाना

Virat Kohli and Sourav Ganguly

Virat Kohli and Sourav Ganguly

नई दिल्ली। IPL सीजन 12 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली की आलोचना लगातार हो रही है। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर तो विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल तक खड़े कर चुके हैं। गंभीर ने आईपीएल में विराट की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली का बचाव किया है।

विराट के समर्थन में आए गांगुली

IPL में विराट के और उनकी टीम के प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली ने कहा है कि इससे वर्ल्ड कप में विराट के प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। दादा ने कहा कि विराट कोहली का वनडे में रिकॉर्ड शानदार है और फिर अपने देश के लिए खेलने की बात ही कुछ और होती है। गांगुली ने कहा कि कोहली के लिए सबसे बड़ा फायदा दो बहुत अच्‍छे लीडर्स का समर्थन है, जिनसे वह दबाव वाली परिस्थिति में मदद ले सकते हैं। यह दो अच्‍छे लीडर्स और कोई नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा हैं।

विराट को टीम में मिल रही हैं दो ताकतें- गांगुली

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा है, ‘विराट कोहली की आईपीएल कप्‍तानी की तुलना भारतीय टीम से करना गलत है। भारत के लिए बतौर कप्‍तान विराट के रिकॉर्ड शानदार हैं। उनके पास रोहित शर्मा उप-कप्‍तान के रूप में मौजूद हैं। धोनी साथ हैं। तो कोहली को अच्‍छे से समर्थन मिलेगा।’ गांगुली ने इस बातचीत में विराट के अलावा टीम के कई खिलाड़ियों को लेकर बात की। हार्दिक पांड्या को लेकर गांगुली ने कहा कि वो विश्व कप में बड़ा रोल अदा करेंगे, क्योंकी वो अभी शानदार फॉर्म में हैं।

IPL में विराट का और उनकी टीम का प्रदर्शन रहा था निराशाजनक

विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली की तरफ से कही गई बातें एक तरह से गौतम गंभीर के लिए भी जवाब हैं, क्योंकी गौतम गंभीर ने 2-3 बार विराट कोहली की कप्तान पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि विराट को RCB के मालिक का धन्यवाद करना चाहिए कि हर साल बेकार प्रदर्शन और कप्तानी के बाद भी उन्हें कप्तानी मिलती जा रही है। बता दें की IPL के इस सीजन में बैंगलोर का प्रदर्शन इतना घटिया रहा था कि टीम को लगातार 6 मैचों में तो हार का सामना करना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो