scriptCricket World Cup 2015 की याद फिर से हो गई ताजा | South Africa beat Sri Lanka by 9 in ICC Cricket World Cup | Patrika News

Cricket World Cup 2015 की याद फिर से हो गई ताजा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 07:33:04 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

South Africa की आठ मैचों में दूसरी जीत
Sri Lanka के सेमी में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका

Faf and Amla

चेस्टर ली स्ट्रीट। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम बाहर तो पहले ही हो चुकी है लेकिन इस टीम ने श्रीलंका की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को नौ विकेट के विशाल अंतर से हरा दिया।

SA vs SL मैच में बाधा डालने आ पहुंची मधुमक्खियां, जानें- इसके बाद क्या हुआ…

204 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने 37.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर दिया। साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस और हाशिल अमला ने शानदार नाबाद पारियां खेलीं।

प्लेसिस ने 103 गेंदों में 96* रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 1 सिक्स जमाया। वहीं अमला ने 105 गेंदों में 80* रन बनाए। अमला ने अपनी पारी में 5 चौके जमाए। ओपनर क्विंटन डि कॉक 15 रन बनाकर मलिंगा का शिकार बने।

श्रीलंका की ओर से एकमात्र विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा ही रहे।

हालांकि इस जीत से साउथ अफ्रीका को कोई लाभ नहीं होगा और क्योंकि टीम की वर्ल्ड कप से पहले विदाई हो चुकी है। पर हां इस जीत से उसने श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। श्रीलंका टीम अब किसी चमत्कार के तहत ही सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

TEAM INDIA ने नहीं अपनाया ‘भगवा’ रंग, ICC के इस नियम के तहत बदली जर्सी

श्रीलंकाई पारीः

इससे पूर्व रिवरसाइड में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर श्रीलंका को साधारण स्कोर पर रोक दिया।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका टीम 49.3 ओवर्स में 203 रन ही बना सकी। टीम के कुल स्कोर में बीस रन तो अतिरिक्त रनों के जुड़े।

श्रीलंका की ओर से विकेटकीपर कुशल परेरा और अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 30-30 रन बनाए। इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 24, तिसारा पेररा ने 21 रन बनाए।

पाक बल्लेबाज बाबर आजम ने विराट कोहली को भी छोड़ दिया पीछे

साउथ अफ्रीका की ओर से सभी गेंदबाजों ने संतुलित गेंदबाजी की। ड्वेन प्रीटोरियस ने दस ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा क्रिस मौरिस भी तीन विकेट लेने में कामयाब रहे। कगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए। फेहलुकवायो और जेपी ड्युमिनी के खाते में एक-एक विकेट आया।

मैच के दौरान मधुमक्खियों का हमला-

श्रीलंकाई पारी के अंतिम ओवर्स के दौरान मैदान पर मधुमक्खियों आ गई जिससे खिलाड़ी असहज हो गए। अंपायर समेत दोनों टीमों के खिलाफ मैदान पर ही लेट गए। इस कारण कुछ देर मैच भी रोकना पड़ा।

फिर ताजा हो गई चार साल पुरानी याद-

वैसे तो कहा जाता है कि इतिहास अपनेआप को दोहराता है। इसका एक उदाहरण वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 में भी साउथ अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका को नौ विकेट से ही हराया था। इस बार भी साउथ अफ्रीकी ने श्रीलंका को नौ विकेट से ही शिकस्त दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो