scriptENG vs SL: श्रीलंका ने इंग्लैंड को दिखाया आईना, कांटे के मुकाबले में 20 रनों से हराया | Sri Lanka beat England by 20 runs in Cricket World Cup match | Patrika News

ENG vs SL: श्रीलंका ने इंग्लैंड को दिखाया आईना, कांटे के मुकाबले में 20 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 02:42:38 pm

Submitted by:

Patrika Desk

Lasith Malinga ने 43 रन देकर लिए 4 विकेट
बेन स्टोक्स ने खेली 82* रनों की साहसिक पारी

Lasith Malinga

लीड्स। तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की दमदार गेंदबाजी की बदौलत क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक अहम मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। विश्व कप की दावेदारों में गिनी जा रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की यह दूसरी हार है। इससे पहले तीन जून को खेले गए मुकाबले में उसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हाथों भी झेलनी पड़ी थी।

233 रनों का आसान लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी इंग्लैंड क्रिेकेट टीम 47 ओवर में 212 रनों बनाकर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 82* रन बनाए। इसके अलावा जोए रूट ने 57 रनों की पारी खेली।

बल्लेबाजों की नाकामी के चलते इंग्लिश टीम इस आसान लक्ष्य को भी पार नहीं कर सकी और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन मात्र 21 रन ही बना सके। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो (शून्य), जोस बटलर (10), मोईन अली (16), क्रिस वोक्स (2) और जोफ्रा आर्चर (3) भी कोई खास कमाल नहीं दिखा सके।

मलिंगा के तूफान में उड़ी इंग्लिश टीमः

इस मैच में जीत का सबसे अधिक श्रेय अगर किसी खिलाड़ी को जाता है तो वह तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं। मलिंगा ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपने अनुभव का सही इस्तेमाल करते हुए इंग्लैंड की कमर तोड़कर रख दी।

मलिंगा ने दस ओवर में 43 रन खर्च करत हुए चार इंग्लिश बल्लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई। मलिंगा को धनंजय डि सिल्वा से भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने तीन विकेट हासिल किए। उदाना के खाते में दो विकेट आए।

श्रीलंका की पारीः

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम निर्धारित 50 ओवरों में 232/9 रन ही बना सकी। टीम की शुरुआत तो खराब हुई ही नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे जिसके चलते टीम साधारण स्कोर ही बना सकी।

श्रीलंका की ओर से ऑल-राउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 85* रन बनाए। उन्होंने 115 गेंदों का सामना किया और पारी के दौरान 5 चौके और 1 सिक्स जमाया। इसके अलावा अविष्का फर्नांडो ने 49 और कुशल मेंडिस ने 46 रनों की उपयोगी पारी खेली। धनंजय डी सिल्वा ने 29 रन बनाए।

छह बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

इस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। टीम के छह बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक छूने में नाकाम रहे। दस से कम के स्कोर पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में टीम के कप्तान और ओपनर करूणारत्ने (1), कुशल परेरा (2), जीवन मेंडिस (0), तिशारा परेरा (2), इशुरु उदाना (6) लसिथ मलिंगा (1) शामिल रहे।

इंग्लिश गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो