scriptश्रीलंका में राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू का ऐलान, क्रिकेट बोर्ड ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट किए स्थगित | Sri lanka cricket board postponed all domestic cricket tournament | Patrika News

श्रीलंका में राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू का ऐलान, क्रिकेट बोर्ड ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट किए स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2020 09:13:49 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्थगित किए सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट
– श्रीलंका में भी कर्फ्यू का किया गया है ऐलान
– शुक्रवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी कर दिए थे सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट

sir_lanka_cricket.jpg

कोलंबो। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते पूरी दुनिया में ऐहतियात बरती जा रही है। खेल के कई बड़े आयोजनों को रद्द या फिर स्थगित किया जा चुका है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, श्रीलंका में सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटोंं को स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं श्रीलंका सरकार नेे शुक्रवार शाम छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू की भी घोषणा कर दी।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाया गया कदम

राष्ट्रपति कायार्लय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि सभी देशवसियों को इसका पालन करना चाहिए और इस अवधि में घरों में रहना चाहिए। ये ऐलान इसलिए किया गया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

एक घरेलू मैच में कोरोना के फैलने की चर्चा

आपको बता दें कि श्रीलंका के एक घरेलू मैच से कोरोना के फैैलने की खबर है। दरअसल एस. थॉमस कॉलेज और रॉयल कॉलेज के बीच 12 से 14 मार्च के बीच मैच खेला गया था। इस मैच को देखने के लिए हाजरों की संख्या में दर्शक पहुंचे थे। इन्हीं दर्शकों में से एक को कोरोना का संक्रमित पाया गया है। इस शख्स से जो भी संपर्क में आया था उसने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है।

श्रीलंका में 59 मामले आ चुके है कोरोना वायरस के

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा ने मंगलवार को ही रॉयल थॉमेन मैच को रद्द करने को कहा था कि लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया। डॉक्टरों को डर है कि इस मैच के कारण इस बीमारी काफी लोगों में घर कर सकती है। आपको बता दें कि श्रीलंका में अभी तक कोरोना के 59 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और लगभग 23० अन्य देश के विभिन्न अस्पतालों में निगरानी में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो