script

दूसरे वनडे में भी श्रीलंका ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, घर में 44 महीने बाद जीती सीरीज

Published: Jul 29, 2019 09:36:56 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

श्रीलंका ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त
कोलंबो में 31 जुलाई को खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

Sri Lanka Team Won

कोलंबो। श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ( sri lanka vs bangladesh ) को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 44 महीने के बाद श्रीलंका के लिए ये पहला मौका है, जब उसने अपने घर में वनडे सीरीज जीती है। श्रीलंकाई टीम ( sri lanka team ) अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। सीरीज का आखिरी मैच 31 जुलाई को कोलंबो के ही प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Part 1: लसिथ मलिंगा कैसे बने विश्व स्तरीय गेंदबाज, किस चीज ने बनाया उन्हें महान

फर्नांडों और मैथ्यूज की पारियों से जीता श्रीलंका

रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 238 रन का स्कोर बनाया, जिसे श्रीलंका ने 44.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका की जीत में सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो की पारी का अहम योगदान रहा। अविष्का ने 75 गेंदों में 82 रन की पारी खेली। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने भी 52 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। कुसल मेंडिस ने भी 41 रन का योगदान दिया। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एकबार फिर से निराश किया और वो सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।

शतक से चूके मुशफिकुर रहीम

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 238 रन बोर्ड पर लगाए थे। बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और मैच के छठें ही ओवर में सौम्य सरकार (11) के रूप में बांग्लादेश को पहला झटका लगा। तमीम इकबाल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 19 रन के निजी स्कोर पर उदाना ने उनको आउट किया। मुशफिकुर रहीम ने एकबार फिर से इस मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों में 98 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक सिक्स शामिल है। आखिरी में मेहंदी हसन ने 43 रन का योगदान देकर बांग्लादेश को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Part 2: लसिथ मलिंगा कैसे बने विश्व स्तरीय गेंदबाज, किस चीज ने बनाया उन्हें महान

लसिथ मलिंगा को मिली थी जीत के साथ विदाई

आपको बता दें कि इससे पहले श्रीलंका टीम ने पहले वनडे में बांग्लादेश को हरा दिया था। लसिथ मलिंगा के फेयरवेल मैच में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराया था। ये मैच मलिंगा के वनडे करियर का आखिरी मैच था। इसके बाद वो अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से रिटायर हो गए। इस मैच में मलिंगा तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे थे और साथी खिलाड़ियों ने उन्हें एक भव्य विदाई दी।

ट्रेंडिंग वीडियो