स्टीव स्मिथ ने 39 गेंद खेलने के बाद बनाया पहला रन, दर्शकों ने खड़े होकर बजाई तालियां

- स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) ने बाद में 63 रनों की पारी खेली

- ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 283/

By: Kapil Tiwari

Published: 03 Jan 2020, 02:37 PM IST

सिडनी। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर 283 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अभी तक मार्नस लाबुशाने ( Marnus Labuschagne ) ने ही शतक लगाया है, 130 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर हैं। हालांकि मैच के दौरान एक मौका ऐसा भी आया, जब स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) का तालियां बजाकर अभिवादन किया। इस तरह का अभिवादन अक्सर बल्लेबाज का तब होता है, जब वो शतक पूरा करता है, लेकिन स्मिथ ने तो सिर्फ 63 रन की ही पारी खेली।

39 गेंद खेलने के बाद बनाया पहला रन

दरअसल, स्टीव स्मिथ के लिए ये तालियां उस वक्त बजी, जब उन्होंने अपना खाता खोला। स्टीव स्मिथ ने 45 मिनट क्रीज पर बिताकर पहला रन बनाया। इसके लिए उन्होंने 39 गेंद भी खेलीं। स्मिथ की इस धीमी बल्लेबाजी को फैंस ने एन्जॉय भी किया। जैसे ही स्मिथ ने 1 रन बनाया तो सभी दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं।

स्मिथ ने भी हाथ उठाकर दर्शकों का अभिवादन किया स्वीकार

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बल्लेबाजी के लिए आए थे। स्मिथ ने क्रीज पर कदम जरूर रखा, लेकिन लंबे समय तक उन्होंने बल्ले से कोई योगदान नहीं दिया। पारी के 40वें ओवर में स्मिथ के बल्ले से पहला रन आया।नील वैगनर के ओवर की दूसरी गेंद पर स्मि‌थ ने एक जोखिमभरा रन लेकर अपना खाता खोला।स्मिथ के रन लेते ही मैदान पर मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर जोरदार तालियां बजाकर उसी अंदाज में उनका अभिवादन किया, जैसे कि उन्होंने शतक लगा लिया हो।

ये देखकर स्मि‌थ भी अपनी हंसी नहीं रोक सके और उन्होंने हाथ उठाकर इस अभिवादन को स्वीकार किया। इतना ही नहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने भी स्मिथ की पीठ पर शाबाशी दी।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned