सिडनी टेस्ट: कंगारूओं ने आखिरी मैच जीतकर सीरीज की अपने नाम, न्यूजीलैंड को 3-0 से मात

  • आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ( Aus vs Nz ) को 279 रनों से हराया
  • किवी टीम की बल्लेबाजी पहली पारी की तरह दूसरी पारी में फेल

By: Shweta Singh

Updated: 06 Jan 2020, 02:29 PM IST

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ( Aus vs Nz ) को 279 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में न्यूजीलैंड के सामने 416 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

मैट हेनरी हुए थे घायल

किवी टीम की बल्लेबाजी पहली पारी की तरह दूसरी पारी में फेल हुई और सिर्फ 136 रनों पर ढेर हो कर उसे यह तीसरा मैच भी गंवाना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लॉयन ने दूसरी पारी में पांच और मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। पैट कमिंस के हिस्से एक विकेट आया। मैट हेनरी बल्लेबाजी करने नहीं उतरे उन्हें गेंदबाजी के दौरान जोए बर्न्‍स के शॉट से चोट लग गई थी।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरे मैच में संघर्ष करती दिखी

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती दिखी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 454 रन बनाए थे। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कीवी टीम को पहली पारी में 256 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 198 रनों की बढ़त से साथ उतरी। उसने अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 217 रनों पर घोषित कर कीवी टीम को 416 रनों का लक्ष्य दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत बिना कोई विकेट के 40 रनों के साथ की। दूसरी पारी में डेविड वार्नर ने नाबाद 111 रन बनाए। पहली पारी में दोहरा शतक जमाने वाले मार्नस लाबुशैन ने 59 रन बनाए। बर्न्‍स ने 40 रनों का योगदान दिया।

अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड पर मिली 243 रनों की बढ़त, लियोन ने लिए पांच विकेट

न्यूजीलैंड के पास मैच जीतने और बचाने के लिए पूरे डेढ़ दिन का वक्त था लेकिन लॉयन ने उसके बल्लेबाजों को फिरकी पर नचा चौथे दिन ही टीम का पुलिंदा बांध दिया। कोलिन डी ग्रांडहोम ने कीवी टीम के लिए जरूर संघर्ष किया और 52 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रॉस टेलर (22), बीजे वाटलिंग (19), टॉड एस्ले (17), जीत रावल (12) ही दहाई के आंकड़ों में पहुंच सके।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned