scriptUSA vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद इस गेंदबाज ने खाए एक ओवर में इतने छक्के, 2007 वर्ल्ड कप के बाद दोहराया गया इतिहास | usa vs eng highlights jos buttler smashed 5 sixes to Harmeet Singh after yuvraj singh hits Stuart Broad 6 sixes | Patrika News
क्रिकेट

USA vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद इस गेंदबाज ने खाए एक ओवर में इतने छक्के, 2007 वर्ल्ड कप के बाद दोहराया गया इतिहास

Jos Butller Smashed 5 Consecutive Sixes: साल 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में 6 छक्के लगाए थे।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 04:34 pm

Vivek Kumar Singh

Jos Buttler
Jos Buttler Hits 5 Sixes: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) में एक बार फिर से वो कारनामा देखने को मिला, जो पहले संस्करण में देखने को मिला था। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के खिलाफ टीम इंडिया के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया था। हालांकि उसके बाद एक ओवर में 6 छक्के तो दूर वर्ल्ड कप में कभी 5 छक्के भी नहीं लगे। हालांकि 2016 में वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने एक ओवर में 4 छक्के जरूर मारे थे लेकिन वह युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाए।
Yuvraj Singh Six Sixes
रविवार की रात को एक बार फिर दुनिया ने एक ओवर में 5 छक्कों का कारनामा देखा। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने ओवर में 6 छक्के तो नहीं लगाए लेकिन वर्ल्ड कप क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी बार किसी ओवर में 5 छक्के लगे। जोस बटलर ने अमेरिका के हरमीत सिंह के ओवर में लगातार 5 छक्के मारे। बटलर ने अपनी पारी में 38 गेंदों का सामना किया और 7 छक्के और 6 चौके लगाए। इस मुकाबले में इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक लेकर अपनी टीम को यूएसए पर 10 विकेट की धमाकेदार जीत के साथ-साथ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह भी दिलाने में मदद की।

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल का टिकट किया हासिल

इस मुकाबले में इंग्लैंड को बड़ी जीत की जरूरत थी और कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अमेरिका की टीम 115 रन पर ही ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स ने बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया और टी20 विश्व कप कप 2024 के सेमीफाइनल में भी टीम की जगह पक्की कर दी। ग्रुप-2 में दक्षिण अफ्रीका ने छह अंकों के साथ पहले स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया, जबकि इंग्लैंड की टीम चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही।

Hindi News/ Sports / Cricket News / USA vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद इस गेंदबाज ने खाए एक ओवर में इतने छक्के, 2007 वर्ल्ड कप के बाद दोहराया गया इतिहास

ट्रेंडिंग वीडियो