scriptक्रिकेट वर्ल्ड कपः अंपायर को आंख दिखाना विराट कोहली को पड़ा भारी | Virat Kohli found guilty of violation of ICC code of conduct | Patrika News

क्रिकेट वर्ल्ड कपः अंपायर को आंख दिखाना विराट कोहली को पड़ा भारी

Published: Jun 23, 2019 04:17:02 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Virat Kohli को आईसीसी आचार संहिता के लेवन-1 का दोषी पाया गया
विराट कोहली पर लगा मैच फीस का 25 प्रतिशत का जुर्माना

Virat Kohli angry

दुबई। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शनिवार को खेले गए एक कांटे के मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया था। भारतीय टीम ने अपने जीत के क्रम को जारी रखते हुए चौथा मैच जीता था।

World Cup Record: चेतन शर्मा के बाद दूसरे और विश्व के नवें हैट्रिक मैन बने मोहम्मद शमी

हालांकि यह मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) के लिए खुशी तो लेकर आया ही साथ ही परेशानी का भी सबब बन गया। विराट कोहली को आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

Mahendra Singh Dhoni: सबसे बड़ा ‘शिकारी’ आठ साल बाद खुद बन गया ‘शिकार’

कोहली पर आरोप है कि उन्होंने मैच के दौरान अनावश्यक और अत्यधिक अपील की। नियम का उल्लंघन करने के बाद विराट पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारतीय कप्तान विरटा कोहली को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। विराट ने आचार संहिता के लेवन-1 का उल्लंघन किया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट तुरंत प्रभाव से निलंबित, कार्यकारी प्रबंध निदेशक भी बर्खास्त

अंपायर से भिड़ गए थे कोहलीः

अफगानिस्तान की पारी के 29वें ओवर के दौरान विराट कोहली अम्पायर अलीम डार से भिड़ गए। कोहली ने अंपायर के पास जाकर आक्रामक और गलत तरीके से एलबीडब्ल्यू की अपील की थी।

कोहली ने मानी गलतीः

कोहली ने अपनी गलती मान ली और जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है। इसी कारण इस मामले को लेकर आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

कोहली के खाते में जुड़ा एक डिमेरिट अंकः

जुर्माने के अलावा विराट कोहली के खाते में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है। सितम्बर 2016 में रिवाइज्ड कोड के लागू होने के बाद से कोहली की यह दूसरी गलती है।

कोहली के खाते में अब दो डीमेरिट अंक हैं। एक अंक उन्हें जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए टेस्ट मैच के दौरान मिला था।

ट्रेंडिंग वीडियो