विराट कोहली के लिए खत्म हुआ शतक का सूखा, 3 महीने और 11 पारियों के बाद आई सेंचुरी

विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने वेस्टइंडीज ( West Indies ) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने करियर का 42वां शतक जड़ा। भारत ने ये मैच 59 रनों से जीता

Kapil Tiwari

August, 1209:40 AM

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 59 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की जीत में टीम के कप्तान विराट कोहली का अहम योगदान रहा। विराट कोहली ने इस मैच में अपने करियर का 42वां शतक जड़ा। कोहली ने 112 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और उन्होंने 125 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और एक सिक्सर लगाया। इस मैच में शतक लगाकर विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड्स को तोड़कर अपने नाम किया।

IND vs WI: वेस्टइंडीज पर बरपा कोहली और भुवनेश्वर का कहर, 59 रनों से जीता दूसरा वनडे

कोहली के बल्ले से तीन महीने बाद आया शतक

आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली को अपने 42वें शतक के लिए 11 पारियों और तीन महीने का इंतजार करना पड़ा। यानि कि विराट कोहली ने पिछली 11 पारियों में शतक नहीं लगाया था। वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने पांच अर्द्धशतक लगाए थे। विराट ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और रांची में 5 और 8 मार्च को लगातार दो शतक जड़े थे। इसके बाद से ही उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला।

पहले भी विराट कोहली के लिए शतक का पड़ा चुका है सूखा

विराट कोहली के साथ ये कोई पहली बार नहीं हुआ है, जब उन्हें एक शतक के लिए 10 से ज्यादा पारियों का इंतजार करना पड़ा है। इससे पहले साल 2011 में भी विराट कोहली के बल्ले से 17 पारियों के बाद कोई शतक आया था। हालांकि वो कोहली के करियर की शुरुआत का समय था। उस वक्त विराट को शतक के लिए फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक इंतजार करना पड़ा था।

विंडीज के खिलाफ आया विराट कोहली का 42वां शतक, तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकार्ड

सबसे ज्यादा ODI शतक में अब सचिन से हैं पीछे

आपको बता दें कि विराट कोहली अब वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। उनसे आगे बस मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही हैं। सचिन के नाम वनडे में 49 शतक हैं, जो उन्होंने 463 वनडे मैचों में बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने 42 शतक 238 वनडे मैचों में पूरे कर लिए हैं। सचिन के सेंचुरी वाले रिकॉर्ड को अगर कोई खिलाड़ी तोड़ता दिख रहा है तो वो सिर्फ विराट कोहली ही हैं।

Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned