scriptपहले छोड़ा कैच फिर रॉकेट थ्रो फेंक कैमरून ग्रीन को भेजा पवेलियन, वायरल हो रहा विराट कोहली का ये video | Virat kohli rocket throw to runout camroon green in india vs australia 2nd T20 at nagpur | Patrika News

पहले छोड़ा कैच फिर रॉकेट थ्रो फेंक कैमरून ग्रीन को भेजा पवेलियन, वायरल हो रहा विराट कोहली का ये video

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2022 09:17:15 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में जब भारत की ओर से स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ओवर डाल रहे थे तभी तीसरी गेंद पर कोहली ने कमाल की फील्डिंग करते हुए कैमरून ग्रीन को रनआउट कर दिया। ये तब हुआ जब कोहली से पहली ही गेंद पर कैच छूट गया था।

camroon_runout.png

Virat kohli rocket throw India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (WCA) स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की फील्डिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कोहली रॉकेट की रफ्तार से थ्रो फेंकते नज़र आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में जब भारत की ओर से स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ओवर डाल रहे थे तभी तीसरी गेंद पर कोहली ने कमाल की फील्डिंग करते हुए कैमरून ग्रीन को रनआउट कर दिया। ये तब हुआ जब कोहली से पहली ही गेंद पर कैच छूट गया था। इस ओवर में कोहली मिड ऑन पर खड़े थे। तभी ग्रीन ने मिड ऑन पर पर गेंद को प्लेस करते हुए सिंगल चुराने की कोशिश की। कोहली तेजी से दौड़ते हुए आए और गेंद उठाकर सीधा विकेट पर दे मारी। अक्षर पटेल ने तुरंत उस गेंद को लपका और विकेट उखाड़ दिये। ग्रीन सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले ओवर की पहली गेंद पर कैमरून ग्रीन ने बड़ा शॉट मारा था जो सीधा बाउंड्री पर खड़े कोहली के पास गया। लेकिन कोहली से वह कैच छूट गया और चौका चला गया। बता दें बारिश से वधित इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। तेज बारिश के चलते मैदान गीला हो गया था। जिसके चलते मैच देरी से शुरू हुआ और 20-20 ओवर की जगह यह मैच 8-8 ओवर का खेला गया।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस मैच में टॉस हारकर ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी। ऑस्ट्रेलिया ने विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और कप्तान एरॉन फिंच की बेहतरीन पारियों की मदद से 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। वेड ने 20 गेंद पर चार चौके और तीन सिक्स की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। वहीं फिंच ने 31 रनों की पारी खेली। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया।

जवाब में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से भारत ने इस लक्ष्य को 4 गेंद पहले ही प्राप्त कर लिया। शर्मा ने 20 गेंद पर चार चौके और चार सिक्स की मदद से नाबाद 46 रन ठोके। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 2 गेंद पर नाबाद 10 और केएल राहुल ने 6 गेंद पर 10 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लीए एडम जाम्पा ने 3 और पैट कमिंस ने एक विकेट चटकाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो