scriptWC 2019: विराट, रोहित और धोनी एक तरफ, पूरी पाकिस्तानी टीम एक तरफ, फिर भी पलड़ा भारत का ही ‘भारी’ | Virat, Rohit and Dhoni scored more runs than the entire Pakistan Team | Patrika News
क्रिकेट

WC 2019: विराट, रोहित और धोनी एक तरफ, पूरी पाकिस्तानी टीम एक तरफ, फिर भी पलड़ा भारत का ही ‘भारी’

गुरुवार से शुरू होगा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप।
16 जून को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला।
विराट, रोहित और धोनी ने पूरी पाक टीम से ज्यादा रन बनाए हैं।

May 29, 2019 / 04:19 pm

Manoj Sharma Sports

Virat Kohli, Rohit Sharma, Mahendra Singh Dhoni

नई दिल्ली। आखिरकार वो पल आ ही गया है जिसका हर क्रिकेट फैन को बेसब्री से इंतजार था। क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) जो विराट कोहली की कप्तानी में पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन कर रही है इस वर्ल्ड कप की फेवरेट टीमों में शुमार है।

वैसे तो वर्ल्ड कप का प्रत्येक मैच ही अपनेआप में खास होगा लेकिन एक मैच ऐसा है जिसका इंतजार हर क्रिकेट फैन को है। ये मैच होगा भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच। ये सुपरहिट मुकाबला 16 जून को खेला जाएगा।

विश्व कप 2019: वेस्टइंडीज-न्यूजीलैंड मैच लग गया रनों का अंबार, दोनों ने मिलकर ठोक दिए 758 रन

अब बात जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की ही चली है तो आपको एक रोचक आंकड़े के बारे में बताते हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि पाकिस्तान की पूरी टीम पर भारत के तीन खिलाड़ी ही भारी हैं। पाकिस्तान के 15 सदस्यीय विश्व कप दल में शामिल खिलाड़ियों ने कुल 1056 मैच खेलकर 25,764 रन बनाए हैं।

वहीं इसके उलट अब केवल भारत के तीन खिलाड़ियों का ही रिकॉर्ड देखें तो वह पूरी पाकिस्तान टीम के मुकाबले अधिक भारी और दमदार है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ), रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) और विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) इन तीनों ने कुल 774 वनडे मैच खेलते हुए अब तक 29,353 रन ठोक दिए हैं। तो हुए ना ये तीनों इस लिहाज से पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) पर भारी।

Home / Sports / Cricket News / WC 2019: विराट, रोहित और धोनी एक तरफ, पूरी पाकिस्तानी टीम एक तरफ, फिर भी पलड़ा भारत का ही ‘भारी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो