scriptभारतीय दिग्गज ने सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर करने की कही बात! इस खिलाड़ी को मौका देने के लिए कहा | Patrika News

भारतीय दिग्गज ने सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर करने की कही बात! इस खिलाड़ी को मौका देने के लिए कहा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2023 06:35:37 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Drop Suryakumar Yadav?: भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला पिछले कुछ समय से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है। इसी वजह से हाल ही में एक पूर्व भारतीय दिग्गज ने सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से बाहर करने की बात कही है।

suryakumar_yadav_.jpg

Suryakumar Yadav

भारतीय टीम (Team Inida) इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम (Team Australia) से 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेल रही है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ को 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम के हौंसले बुलंद थे और टीम ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। हालांकि इस मैच में भारत की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। दूसरे वनडे मैच में तो भारतीय बल्लेबाजी की हालत और भी खराब रही और टीम मात्र 117 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी समस्या टीम का मिडिल ऑर्डर है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम में मौका दिया गया, लेकिन दोनों मैचों में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए। सूर्यकुमार के इस प्रदर्शन से भारतीय टीम के फैंस तो नाराज़ हैं ही, साथ ही एक पूर्व भारतीय दिग्गज भी उनसे नाखुश हैं। इस पूर्व दिग्गज ने तो सूर्यकुमार को टीम से बाहर निकालने तक की बात कह दी है।

वसीम जाफर ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने हाल ही में सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बड़ी बात कही है। वसीम ने टीम इंडिया के प्रबंधन को सलाह देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच की टीम से सूर्यकुमार को हटाना चाहिए। वसीम ने कहा, “हमें सूर्यकुमार के लिए संवेदना रखनी चाहिए। उन्होंने जो पहली गेंद खेली थी, उसकी स्पीड 145 किलोमीटर प्रति घंटा थी। जब एक बाएं हाथ का तेज़ गेंदबाज अंदर की तरफ गेंद लेकर आता है तो उसका सामना करना आसान नहीं बल्कि चुनौतीपूर्ण होता है और इसमें कोई शक की बात नहीं है। पर जब मिचेल स्‍टार्क स्‍टंप्‍स पर टारगेट करते हुए गेंदबाजी कर रहे थे तो सूर्या को तैयार रहना चाहिए था कि गेंद स्विंग हो सकती है।”

संजू सैमसन को देना चाहिए मौका

वसीम ने आगे बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल करने की सलाह दी। वसीम ने कहा, “हमें देखना होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उनका साथ देगा या नहीं। पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए सूर्यकुमार की जगह संजू सैमसन को टीम इंडिया में शामिल करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। संजू को जब भी मौका मिला है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह एक अच्छे खिलाड़ी है। ऐसे में उन्हें मौका दिया जा सकता है।”

wasim_jafar_and_sanju_samson.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो