scriptWC 2019 WI vs BAN: गिरते-पड़ते सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा विंडीज, देर से लय में आए बांग्लादेशी गेंदबाज | West Indies vs Bangladesh cricket match in ICC Cricket World Cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

WC 2019 WI vs BAN: गिरते-पड़ते सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा विंडीज, देर से लय में आए बांग्लादेशी गेंदबाज

WI vs BAN मैच में दिखी गेंद व बल्ले की जोरदार टक्कर
मात्र चार रनों से शतक से चूके विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप

Jun 17, 2019 / 10:52 pm

Patrika Desk

Shai Hope
टोंटोन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के 23वें मैच में सोमवार को वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप की शानदार 96 रनों की पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम, बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। विंडीज टीम की ओरे सर्वाधिक रन होप ने ही बनाई। वे दुर्भाग्यशाली रहे कि अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 121 गेंदों में 96 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 सिक्स भी जमाया।
इसके अलावा विंडीज की ओर से एविन लुईस ने 67 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 सिक्स भी जमाए। इसके अलावा शिमरोन हेटमेयर ने 26 गेंदों में 50 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 आसमानी सिक्स भी जमाए।
क्रिस गेल (शून्य) के रूप में टीम को पहला झटका छह रनों पर ही लग गया था। हालांकि इसके बाद होप और एविन ने स्कोर 121 तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। 122 के स्कोर पर एविन के आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई। इसके बाद तो सभी खिलाड़ी एक के बाद मैदान छोड़कर जाते रहे।
विंडीज बल्लेबाजों को रोकने का श्रेय बांग्लादेशी गेंदबाजों को भी दिया जाना चाहिए। देर से ही सही लेकिन गेंदबाजों ने लय हासिल की और विंडीज बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाकर आउट किया।

बांग्लादेश की ओर से इस मैच में मुस्तफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने विंडीड के तीन-तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

Home / Sports / Cricket News / WC 2019 WI vs BAN: गिरते-पड़ते सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा विंडीज, देर से लय में आए बांग्लादेशी गेंदबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो