scriptWI vs IND 3rd ODI match report shikhar dhawan queens park oval | Ind vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में भारत ने विंडीज को 119 रनों से हराया, सीरीज 3-0 से जीती | Patrika News

Ind vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में भारत ने विंडीज को 119 रनों से हराया, सीरीज 3-0 से जीती

टीम इंडिया ने तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। 3-0 से टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली है। ऐसा विंडीज की धरती पर पहली बार किसी भारतीय टीम ने कर दिखाया है। जानिए इस रिपोर्ट के जरिए मैच का पूरा हाल।

नई दिल्ली

Updated: July 28, 2022 08:11:57 am

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीज पोर्ट ऑफ़ स्पेन में तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडया ने 119 रनों से बड़ी जीत हासिल की। इस तरह भारत ने 3-0 से क्लीन स्वीप करते हुए वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। ये बहुत बड़ा इतिहास टीम इंडिया ने रचा है क्योंकि पहली बार क्लीन स्वीप हुआ है। इस मुकाबले में बारिश ने बहुत बार दखल दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवर में 3 विकेट खोकर 225 रन बनाए। इसके बाद बारिश आ गई थी और वेस्टइंडीज डकवर्थ-लुईस नियम के हिसाब से 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। वेस्टइंडीज की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 136 रन ही बना पाई। शुभमन गिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 98 रनों की शानदार पारी खेली।
WI vs IND 3rd ODI match report shikhar dhawan queens park oval
टीम इंडिया की जीत
टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

दरअसल शुरूआत से ही ये मैच टीम इंडिया के पक्ष में रहा। शिखर धवन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी। धवन और गिल ने टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी जमाते हुए 113 रन जोड़े। धवन इसके बाद आउट हो गए। उन्होंने 74 गेंदों में 58 रन बनाए।

धवन के आउट होने के बाद बारिश शुरू हो गई थी। टीम इंडिया का स्कोर उस समय 115 रन था। इसके बाद तगड़ी बारिश हुई और मैच देरी से शुरू हुआ। मैच जब शुरू हुआ तो 40 ओवर का कर दिया। गिल एक छोर पर डटे थे और अय्यर के साथ भी उनकी अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। अय्यर ने 34 गेंदों मे 44 रन बनाए। 34वें ओवर में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई थी। टीम का स्कोर 211 रन था।

यह भी पढ़ें

वनडे क्रिकेट में 800 से ज्यादा चौके लगाने वाले 9 भारतीय क्रिकेटर



सूर्यकुमार याद इस बार भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। टीम इंडिया का स्कोर 36वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 225 रन था और बारिश शुरू हो गई थी। गिल 98 रन और संजू सैमसन 6 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से वॉल्श ने दो और अकील ने एक विकेट लिया।


वेस्टइंडीज की हालत हुई खराब

खेल जब शुरू हुआ तो वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की टीम शुरूआत में ही लड़खड़ा गई। टीम ने कोई रन बनाया था और दो विकेट भारतीय टीम ने ले लिए थे। इसके बाद विंडीज टीम बिल्कुल भी संभल नहीं पाई। ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने 42-42 रनों की पारी खेली। इनके आउट होने के बाद तो पूरी टीम सस्ते में निपट गई। वेस्टइंडीज की पारी 137 रनों पर समाप्त हो गई।

यह भी पढ़ें

शिखर धवन ने वनडे में 800 चौके किए पूरे



टीम इंडिया की तरफ से स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए। इसके अलावा सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए। टीम इंडिया ने 3-0 से ये सीरीज पूरी तरह अपने नाम कर ली। ये बहुत ही शानदार जीत इस बार टीम की रही। बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने इस सीरीज में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.