World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन, टीम इंडिया में एक बदलाव संभव

World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन, टीम इंडिया में एक बदलाव संभव

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 16 2019 01:07:45 PM (IST) | Updated: Jun, 16 2019 01:59:52 PM (IST) क्रिकेट

  • वर्ल्ड कप 2019 में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से
  • मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा मैच
  • ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है। विश्व कप के सबसे हाईवोल्टेज मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें रहने वाली हैं। आज अगर भारत के हाथों पाकिस्तान की हार होती है तो टूर्नामेंट में उसके बने रहने की स्थिति काफी कम हो जाएगी। वहीं टीम इंडिया अपना जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए मैदान पर उतरेगी। मैच तय वक्त पर दोपहर 3 बजे शुरू हो जाएगा। हालांकि बारिश का साया मैच पर मंडरा रहा है। मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर होगा।

टीम इंडिया में बदलाव संभव

मैच के शुरू होने से पहले जो सबसे बड़ी बात चर्चा का विषय बनी हुई है, वो ये है कि किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। टीम इंडिया में एक बदलाव तो तय है, क्योंकी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर किया गया है। ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल ओपनिंग करेंगे, लेकिन फिर नंबर चार के लिए किसे रखा जाएगा। यहीं सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि नंबर चार के लिए दिनेश कार्तिक और विजय शंकर का नाम चल रहा है।

Shami or Jadeja

मोहम्मद शमी या जड़ेजा भी खेल सकते हैं पाकिस्तान के खिलाफ

वहीं शिखर धवन के चोटिल होने के बाद बैकअप के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे ऋषभ पंत भी मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए थे। एमएस धोनी ने पंत को विकेटकीपिंग के कुछ टिप्स भी दिए। हालांकि पंत, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर से अलग गेंदबाजी में भी बदलाव की संभावना है। माना जा रहा है कि आज पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी को भी मौका मिल सकता है। वहीं कुलदीप की जगह रवींद्र जड़ेजा को भी मौका दिया जा सकता है।

Shoiab Malik

शोएब मलिक हो सकते हैं ड्रॉप

वहीं पाकिस्तान की टीम में शोएब मलिक पर गाज गिर सकती है, क्योंकी विश्व कप में मलिक का प्रदर्शन लगातार खराब है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मलिक का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था। वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। इससे पहले नॉटिंघम में भी इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 8 रन की पारी खेली थी। हालांकि शोएब मलिक का भारत के खिलाफ प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। भारत के खिलाफ शोएब तीसरे ऐसे पाकिस्तानी हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने भी ये विश्वास जताया है कि मलिक भारत के खिलाफ रन बनाएंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, आसिफ अली, वहाब रियाज, शादाब खान, मोहम्मद आमिर

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर/दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned