scriptमहेंद्र सिंह धोनी को मिला सौरव गांगुली का समर्थन | World Cup: Sourav Ganguly defended Mahendra Singh Dhoni | Patrika News

महेंद्र सिंह धोनी को मिला सौरव गांगुली का समर्थन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 09:51:52 pm

Submitted by:

Patrika Desk

Mahendra Singh Dhoni की लगातार हो रही है आलोचना
अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों में 28 रन ही बना सके थे धोनी

Mahendra Singh Dhoni

Dhoni

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) द्वारा अफगानिस्तान के खिलाफ की गई धीमी बल्लेबाजी को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी धोनी की आलोचना कर चुके हैं।
पूर्व दिग्गजों के अलावा सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस लगातार धोनी निशाना बनाते हुए उनकी आलोचना कर रहे हैं। फैंस का कहना है कि अगर उस मैच में गेंदबाज कमाल नहीं दिखाते तो हार के जिम्मेदार धोनी ही होते।
इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया है। उन्होंने कहा, “धोनी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद वह इस साल विश्व कप में निश्चित रूप से खुद को साबित करेंगे। वह एक केवल एक मैच में खराब खेले हैं।”
आपको बता दें कि 22 जून को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले गए मैच में धोनी 52 गेंदों पर केवल 28 रन ही बना पाए थे। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 224 रनों पर ही ढेर हो गई थी। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय टीम गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद मैच जीतने में कामयाब रही थी।
वैसे महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना की अहम वजह यह भी है कि वह इस क्रिकेट विश्व कप के चार मैचों में केवल 90 रन ही बना सके हैं।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम इस प्रकार हैः
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा।

ICC Cricket World Cup 2019 में Indian cricket team के match schedule
छठवां मैच- भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड – 27 जून

सातवां मैच- भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन – 30 जून

आठवां मैच- भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

नौवां मैच- भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो