script

युवराज सिंह के फैंस को मिल सकती है बुरी खबर, मुंबई में आज करेंगे संन्यास का ऐलान!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 09:31:19 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

युवराज सिंह 2017 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं
2011 वर्ल्ड कप के हीरो रहे थे युवराज सिंह
2000 में किया था अपने करियर का आगाज

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

मुंबई। एक तरफ तो ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह के फैंस को आज बुरी खबर मिल सकती है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह आज क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि कई दिनों से ये खबरें सुर्खियों में है कि युवराज सिंह बहुत जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

सोमवार को मीडिया से रूबरू होंगे युवराज

ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि 2011 वर्ल्ड कप के इस हीरो ने सोमवार को साउथ मुंबई होटल में मीडिया को बुलाया है। युवराज सिंह पिछले काफी समय से अपने रिटायरमेंट को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। हाल ही में युवराज ने आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 प्रीमियर लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके लिए खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होना पड़ता है।

Yuvraj Singh

युवी ने विदेशी टी20 लीग खेलने की जताई थी इच्छा

खबरों की मानें तो बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने हाल में बताया था कि युवराज अंतरराष्ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे हैं। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘वह बीसीसीआई से बात करना चाहेंगे और जीटी20 (कनाडा) और आयरलैंड व हॉलैंड में यूरो टी20 स्लैम में खेलने के बारे में चीजें स्पष्ट बरना चाहेंगे, क्योंकि उन्हें इसमें खेलने की पेशकश मिल रही हैं।’

Yuvraj Singh

युवराज का फॉर्म बना हुआ है सिरदर्द

आपको बता दें कि लंबे समय से टीम इंडिया बाहर चल रहे युवराज सिंह का फॉर्म लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। भारतीय टीम से भी वो फॉर्म की वजह से ही बाहर हुए थे। वहीं आईपीएल में भी युवराज का बल्ला खामाोश रहा था। युवराज को आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए काफी मौके मिले थे, जिसे भुनाने में वो नाकामयाब रहे थे।

टीम इंडिया के सिक्सर किंग का करियर रिकॉर्ड

साल 2000 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड के हीरो रहे थे। वो विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे। युवराज ने अपने करियर में अभी तक 304 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 36.5 की औसत 8701 रन बनाए हैं। वनडे करियर में युवराज के 14 शतक हैं। इसके अलावा 40 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 33.9 की औसत से 1900 रन बनाए हैं। टेस्ट करियर में युवराज के नाम सिर्फ 3 शतक हैं। वो 2017 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो