scriptबैंक में नौकरी के नाम पर थमाए फर्जी जॉइनिंग लेटर, पति-पत्नी ने कई बेरोजगारों से लाखों ठगे | A Husband Wife Fraud 65 people in-the-name-of-hdfc-bank-recruitment-letter | Patrika News
क्राइम

बैंक में नौकरी के नाम पर थमाए फर्जी जॉइनिंग लेटर, पति-पत्नी ने कई बेरोजगारों से लाखों ठगे

जब आवेदनकर्ता बैंक में पहुंचे तो पता चला कि बैंक ने तो किसी भी तरह की कोई वैंकेंसी निकाली ही नहीं है। तब जाकर इस ठगी का भंडाफोड़ हुआ।

Oct 30, 2018 / 07:41 pm

Kapil Tiwari

HDFC Bank

HDFC Bank

गुरुग्राम। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक युवक और उसकी पत्नी ने बेरोजगार युवकों को निशाना बनाते हुए लाखों का चूना लगा दिया। दरअसल, इन दोनों ने कई युवाओं को एचडीएफसी बैंक में नौकरी दिलाने का वादा किया और उनसे लाखों रुपए ठग लिए। नौकरी के नाम पर आवेदनकर्ताओं को फर्जी ऑफर लेटर थमा दिए। जब आवेदनकर्ता बैंक में पहुंचे तो पता चला कि बैंक ने तो किसी भी तरह की कोई वैंकेंसी निकाली ही नहीं है। तब जाकर इस ठगी का भंडाफोड़ हुआ।

बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए

पूरा मामला गुरुग्राम के सेक्टर 53 का है, जहां एक पति-पत्नी ने कई युवाओं से HDFC बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 से 30 हजार रुपए वसूल लिए। बदले में आवेदनकर्ताओं को फर्जी जॉब लेटर भी थमा दिए, लेकिन जब बैंक में नौकरी लेने के लिए आवेदनकर्ता पहुंचे तो पता चला कि बैंक ने तो किसी भी तरह की वैकेंसी ही नहीं निकाली। इस खुलासे के बाद से ही पति-पत्नी दोनों फरार हैं। पुलिस ने केस दर्ज फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

65 लड़के-लड़कियां हुए इनके शिकार

सेक्टर 53 थाना पुलिस को दी शिकायत में गॉल्फ कोर्स रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेजिडेंट एचआर भारती सोनी ने बताया कि मार्च 2017 में गुड़गांव के अलावा दिल्ली व एनसीआर से 65 युवक और युवती बैंक पहुंचे थे। हर दिन ये लोग आते रहे। इनके पास उनके बैंक के जॉइनिंग लेटर भी थे। किसी ने इनको फर्जी नियुक्ति पत्र दिए थे। इसके बाद पुलिस में शिकायत दी गई।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू कर दी है जांच

इन युवक व युवतियों से सिक्यॉरिटी मनी के तौर पर 25 से 30 हजार रुपये लिए गए। ये सिलसिला मार्च 2017 से लेकर अगस्त 2018 तक चलता रहा। इस पूरे मामले में मास्टर माइंड रोहित कुमार उर्फ अमित चौधरी व उनकी पत्नी कोमल कुशवाह है। दोनों दिल्ली के समयपुर के रहने वाले हैं जबकि उनका एक साथी विशाल पांडे है, जो यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Crime / बैंक में नौकरी के नाम पर थमाए फर्जी जॉइनिंग लेटर, पति-पत्नी ने कई बेरोजगारों से लाखों ठगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो