scriptबेंगलुरु में हिमाचल की एयरहोस्टेस की मौत मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने बॉयफ्रेंड को किया गिरफ्तार | Bengaluru Air Hostess Death Case Police Register Murder case and Arrtest his boyfriend | Patrika News

बेंगलुरु में हिमाचल की एयरहोस्टेस की मौत मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने बॉयफ्रेंड को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2023 11:09:31 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Air Hostess Archana Dhiman Murder Case: कर्नाटक के बेंगलुरु शहर से प्यार के खौफनाक अंत की एक र्ददनाक कहानी सामने आई है। यहां 28 साल की एयर होस्टेस लड़की की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। इस सनसनीखेज वारदात में अब पुलिस ने लड़की के प्रेमी को गिरफ्तार किया है।
 

air_hostess__archana_dhiman_murder_case.jpg

Bengaluru Air Hostess Death Case Police Register Murder case and Arrtest his boyfriend

Air Hostess Archana Dhiman Murder Case: लड़की एयर होस्टेस, लड़का इंजीनियर, डेटिंग एप से प्यार और फिर बालकनी से गिरकर लड़की की मौत… प्यार के खौफनाक अंत की दिल दहला देने वाली यह वारदात कर्नाटक के हाईटेक सिटी बेंगलुरु से सामने आया है। मृतका की पहचान 28 साल की अर्चना धीमान के रूप में हुई है। अर्चना मूलरूप से हिमाचल प्रदेस के धर्मशाला की रहने वाली थी। दुबई में एक अच्छी एयरलाइन कंपनी में एयर होस्टेस का काम करती थी। बेंगलुरु में उसका दोस्त और बॉयफ्रेंड काम करता था। जिससे मिलने वो पहुंची थी। इसी दौरान लड़की की बॉयफ्रेंड के फ्लैट से गिरकर संदिग्ध मौत हो गई। इस घटना में अब मृतका की मां ने दावा किया कि उनकी बेटी को उसके बॉयफ्रेंड ने धक्का दिया था। इसके बाद पुलिस ने प्रेमी को हिरासत में लिया है। प्रेमी की पहचान आदेश नामक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में हुई है। आदेश केरल का रहने वाला है।


11 मार्च की रात फ्लैट से गिरकर हुई थी मौत-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आदेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने सोमवार को कहा कि बेंगलुरु में एयरहोस्टेस मौत की जांच में साजिश का खुलासा हुआ है। 11 मार्च को अपने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए बेंगलुरू गई एयरहोस्टेस की संदिग्ध परिस्थितियों में अपार्टमेंट से कूदकर मौत हो जाने की घटना सामने आई थी। पुलिस के मुताबिक, वे इसे हत्या का मामला मान रहे हैं।


सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस-

पुलिस सूत्रों ने कहा कि हालांकि, शुरुआत में यह आत्महत्या लग रही थी, लेकिन यह मानने के पर्याप्त कारण हैं कि यह एक हत्या है। घटना के समय उसका दोस्त आदेश फ्लैट में था और उसने पुलिस को सूचित किया था। लेकिन उस रात उनके बीच क्या हुआ इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।


दुबई से अपने बॉयफ्रेंड से मिलने पहुंची थी अर्चना-

प्यार के खौफनाक अंत की यह घटना बेंगलुरु के कोरमंगला इलाके में रेणुका रेजिडेंसी के परिसर में शुक्रवार आधी रात को हुई थी। 28 साल की अर्चना हिमाचल प्रदेश की रहने वाली थी। उसने कथित तौर पर अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह एक प्रतिष्ठित एयरलाइन के लिए काम करती थी। वह दुबई से अपने सॉफ्टवेयर पेशेवर दोस्त आदेश से मिलने आई थी।


लड़की के बालकनी से गिरने के समय लड़का फ्लैट में ही था-

आदेश केरल का रहने वाला है और बेंगलुरु में काम करता है। पुलिस का कहना है कि दोनों कई सालों से एक दूसरे से प्यार करते थे। अर्चना के शव को सेंट जॉन्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए साउथ-ईस्ट बेंगलुरु के डीसीपी सीके बाबा ने बताया कि हमारे पास महिला की चौथी मंजिल से गिरकर मरने की शिकायत आई थी। वह उस समय अपने पुरुष मित्र के साथ मौजूद थी।


6 महीने पहले डेटिंग एप से मिले थे दोनों-

डीसीपी ने आगे बताया कि दोनों 6 महीने डेटिंग एप के जरिए मिले थे। मृतका दुबई की एक अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन में काम कर रही थी और उसका मित्र बेंगलुरु में काम करता है। मृतका के पिता की शिकायत के बाद हमने हत्या का मामला दर्ज़ किया। पिता को लगता है कि उसके पुरुष मित्र ने हत्या की है। हमने मामले में जांच शुरू कर दी है। मृतका धर्मशाला और पुरुष केरल से है। हमने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें – एक और श्रद्धा हत्याकांड, जम्मू-कश्मीर में हत्या कर शरीर के टुकड़े अलग-अलग जगह फेंके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो