scriptजामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए, हालात तनावपूर्ण | Citizenship act jamia student protests police registered 2 Fir | Patrika News
क्राइम

जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए, हालात तनावपूर्ण

पुलिस कार्रवाई में जामिया के करीब 60 छात्र भी घायल हो गए । पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे।
 

Dec 16, 2019 / 01:10 pm

Prashant Jha

जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए, हालात तनावपूर्ण

जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए, हालात तनावपूर्ण

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी हिंसक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्वोत्तर से शुरू हुआ यह प्रदर्शन अब देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच गया है। रविवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विवि और उसके आसपास हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 एफआईआर दर्ज की हैं। रविवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। वहीं भाजपा कार्यकर्ता ने AAP विधायक अमानातुल्ला के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें: पुलिस ने जामिया परिसर में अंदर जाने की बात से किया इनकार, छात्रों ने की आगजनी

प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले किया

बता दें कि रविवार को साउथ दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जमकर हिंसा हुई। प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों और मौजूद अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा पुलिस की दो बाइकें भी फूंक दी गई। दमकल की दो गाड़ियों के अलावा कई प्राइवेट कारों में तोड़फोड़ हुई।

हिंसक प्रदर्शन पर काबू पाने आई पुलिस पर छात्रों ने पथराव कर दिया। इसमें दिल्ली पुलिस के 2 जवान जख्मी हो गए । जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में जामिया के करीब 60 छात्र भी घायल हो गए । पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। हालांकि अभी तक आरोपियों की अभी पहचान नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: प्रशान्त किशोर ने NRC की तुलना नोटबंदी से की, बोले- ये होंगे सबसे ज्यादा पीड़ित

पुलिस पर जबरन विवि में घुसकर पिटाई करने का आरोप

वहीं जामिया विवि ने हिंसक प्रदर्शन में अपने छात्रों के शामिल होने से इनकार किया है। विश्वविद्यालय की कुलपति ने कहा कि बिना इजाजत पुलिस अंदर घुसकर पढ़ाई कर रहे छात्रों पर जमकर लाठियां भांजी हैं। यहां तक कि विवि कर्मचारियों को भी मारा गया।

Home / Crime / जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए, हालात तनावपूर्ण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो