script

नागरिकता कानून: पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन जारी, एक अधिकारी समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2019 02:44:21 pm

हावड़ा के संकरैल में देसी बम से हमला
बम हमले में 3 लोग घायल
हिंसा के आरोप में 354 प्रदर्शनकार समाप्‍त

violence_west_bengal.jpg

पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन

नई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Law ) के खिलाफ बुधवार को भी प्रदर्शन जारी रहा। हावड़ा जिले के संकरैल इलाके में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने मंगलवार रात पुलिसकर्मियों पर देसी बम फेंककर जान लेने की कोशिश। देसी बम विस्‍फोट में एक पुलिस अधिकारी और दो अन्य कर्मी घायल हो गए।
इस घटना के बारे में हावड़ा शहर के पुलिस उपायुक्त अजित सिंह यादव के दोनों पैर में चोटें आई। उन्हें उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद उन्‍हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ आज हावड़ा मैदान से एस्प्लानेड इलाके में डोरिना क्रॉसिंग तक मार्च करेंगी। उन्होंने सोमवार और मंगलवार को भी इस कानून के विरोध में मार्च किया था। पुलिस ने राज्यभर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। हिंसा में शामिल लगभग 354 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।
बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने राज्यभर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। हिंसा के लिए अभी तक करीब 354 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। मालदा, उत्तर दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद, हावड़ा और उत्तर और दक्षिण 24 परगना के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं अब भी निलंबित हैं, ताकि सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों को प्रसारित होने से रोका जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो