दिल्ली में नमाजियों पर कार चलाने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

दिल्ली में नमाजियों पर कार चलाने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Jun, 06 2019 04:05:36 PM (IST) क्राइम

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा नमाजियों पर कार चढ़ाने वाला
  • शाहरुख के रूप में हुई कार चलाने की पहचान
  • दिल्ली पुलिस ने किया एक और अहम खुलासा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ईद के दिन नमाज के दौरान तेज रफ्तार कार के कहर मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने नमाजियों को टक्कर माने वाली होंडा सिटी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। यही नहीं इस मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा भी किया है। आपको बता दें कि बुधवार को इस बेकाबू कार की चपेट में आने से तीन लोगों को चोटें आईं थी।

जगतपुरी स्थित खुरेजी इलाके में नमाज के दौरान तेज रफ्तार होंडा सिटी कार चलाने वाले जिस आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसकी पहचान शाहरुख के रूप में हुई। हादसे के बाद शाहरुख कार को आनंद विहार इलाके में छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस ने कार उसी इलाके से बरामद कर ली है।

 

car

ये हुआ अहम खुलासा
हादसे की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस के मुताबिक नमाजियों के बीच खतरनाक ढंग से दौड़ने वाली होंडा सिटी कार दरअसल चोरी की थी। शाहरुख ने यह कार पिछले हफ्ते मधु विहार इलाके से चुराई थी। जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मानें तो कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जांच में पता चला है कि होंडा सिटी कार 30 मई को मधु विहार इलाके से चुराई गई थी और इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज है।

कार चलाने की थी ये बड़ी वजह
ईद के त्योहार पर हुए हादसे को लेकर पुलिस ने जो थ्योरी बताई उसके मुताबिक शाहरुख ने 30 मई को जो कार चोरी की थी, उसको लेकर पकड़ा ना जाए इसलिए उसने कार तेज भगाई। तेज कार दौड़ाने के चक्कर में ही कई नमाजी इसकी चपेट में आ गए।

 

mosque

ये था पूरा मामला
देशभर में 5 जून को ईद का त्योहार मनाया जा रहा था। राजधानी में भी मुस्लिम समुदाय के लोग त्योहार को धूमधाम से मना रहे थे। सुबह करीब साढ़े 9 बजे एक तेज रफ्तार कार आई और नमाज पड़ रहे कुछ नमाजियों को अपनी चपेट में ले लिया। बस ये खबर जैसे ही फैली हर तरफ अफरा तफरी मच गई। गुस्साए नमाजियों ने बसों पर पथराव कर दिया और देखते ही देखते माहौल गर्मा गया।

इस घटना के बाद इलाके में अफवाह फैला दी गई कि कार ने 17 लोगों को कुचल दिया है। यह सुनकर नमाजी आक्रोशित हो गए और डीटीसी बस व अन्य वाहनों पर पथराव कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। जिला पुलिस उपायुक्त मेघना यादव व संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार भी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। बहरहाल पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ भी की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned