Delhi Violence: अब तक 167 FIR दर्ज, 885 लोगों की पुलिस ने की धरपकड़

  • घायलों से मिले मनोज तिवारी
  • मुआवजे के लिए 69 आवेदन
  • SIT ने साइबर सेल से मांगी मदद

By: Dhirendra

Updated: 01 Mar 2020, 01:00 PM IST

नई दिल्ली। नाॅर्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसा के खौफनाक चक्र के बाद राजधानी दिल्ली में अब जिंदगी आहिस्ता-आहिस्ता कदम आगे बढ़ा रही है। दुकानें खुलने लगी हैं। गाड़ियां निकलने लगी हैं। बाजार में चहल-पहल देखी जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गई है। वहीं शनिवार के दिन पीसीआर के पास हिंसा से जुड़ी कोई कॉल नहीं आई।

अब हिंसा की किसी भी साजिश को कुचलने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान हिंसाग्रस्त इलाको में गश्त कर रहे हैं। मौजपुर, करावल नगर, भजनपुरा, सीलमपुर और जाफराबाद जैसे इलाकों में पुलिस का भारी बंदोबस्त है। पुलिस एहतियातन लोगों से सावधानी बरतने की बात कह रही है और अफवाहों से बचने की अपील कर रही है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली हिंसा में घायल हुए डीसीपी अमित शर्मा के परिवार वालों से मुलाकात की. इसके साथ ही उन्होंने घायल दो कांस्टेबल से भी मुलाकात की।

167 एफआईआर दर्ज

दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 167 एफआईआर दर्ज की गई हैं. वहीं 36 मामले आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा 885 लोगों की पुलिस ने धरपकड़ की है. जिनमें से कई लोगों को हिरासत में लिया गया है तो कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं आज पीसीआर को हिंसा की कोई कॉल नहीं मिली.

2 मार्च से बोर्ड परीक्षा

2 मार्च से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा शुरू होगी. सीबीएसई के मुताबिक दिल्ली में हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट इलाके में भी 2 मार्च से ही बोर्ड की परीक्षा होगी. वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने इलाके में परीक्षा के दौरान छात्रों की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को निर्देश दिए हैं।

7 मार्च तक स्कूलों की छुट्टी

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के मुताबिक उत्तर पूर्व जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned