scriptगौरी लंकेश मर्डर: एसआईटी को मिली डायरी में लंकेश के अलावा 34 लोगों के नाम, गिरीश कर्नाड को भी खतरा | gauri lankesh murder case diary seized by sit team Actor girish karnad | Patrika News

गौरी लंकेश मर्डर: एसआईटी को मिली डायरी में लंकेश के अलावा 34 लोगों के नाम, गिरीश कर्नाड को भी खतरा

Published: Jul 25, 2018 11:21:10 am

Submitted by:

Kiran Rautela

एसआईटी के हाथ एक डायरी लगी है, जिसमें उन 34 लोगों के नाम दर्ज हैं जिनका मर्डर 2016 में होना था।

murder

गौरी लंकेश मर्डर: एसआईटी को मिली डायरी में लंकेश के अलावा 34 लोगों के नाम, गिरीश कर्नाड को भी खतरा

नई दिल्ली। बहुचर्चित पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर केस में एसआईटी के हाथ एक बडी़ कामयाबी लगी है। कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की छह महीने पहले हत्या हुई थी। इस मामले में एसआईटी ने पहले ही दो लोगों को गिरफ्तार किया था।
अब एसआईटी ने एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया है। संदिग्ध का नाम राजेश बताया जा रहा है। खबर है कि एसआईटी ने संदिग्ध को कर्नाटक के मादीकेरी जिले से गिरफ्तार किया और 6 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि इससे पहले भी टीम परशुराम वाघमारे , केटी नवीन कुमार , अमोल काले , मनोहर एडवे , सुजीत कुमार और अमित देगवेकर को हिरासत में ले चुकी है, जिनसे पूछताछ जारी है।
गौरी लंकेश हत्याकांड में सातवां आरोपी गिरफ्तार

वहीं खबर है कि एसआईटी के हाथ एक डायरी भी लगी है, जिसमें उन 34 लोगों के नाम दर्ज हैं जिनका मर्डर 2016 में होना था। एसआईटी ने बताया कि इस लिस्ट में गौरी लंकेश का नाम दूसरे नंबर पर था, और पहले नंबर पर कर्नाटक एक्टर गिरीश कर्नाड का नाम है। डायरी में नाम मिलने से एक्टर गिरीश कर्नाड की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
एसआईटी ने बताया कि डायरी में जिन लोगों के नाम मिले हैं वो सब महाराष्ट्र और कर्नाटक को हैं। जिसके बाद से दोनों राज्यों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एसआईटी ने ये भी बताया कि ये डायरी उन्हें पुणे निवासी अमोल काले नामक व्यक्ति से बरामद हुई। साथ ही टीम ने ये भी जानकारी दी कि अमोल हिंदू जनजागृति समिति का सदस्य भी रह चुका है।
गौरतलब है कि कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में हत्या कर दी गई थी। गौरी लंकेश को उनके ही निवास पर गोलियों से छल्लनी कर दिया गया था। गौरी लंकेश के सिर पर तीन गोलियां दागी गई, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो