scriptHello Gang से रहें सावधान: लड़कियों की मीठी आवाज निकालकर 6 राज्यों में कई लोगों को बनाया ठगी का शिकार | Hello Gang traps thousand peoples to make fake females voice on mobile 6 state police finding | Patrika News

Hello Gang से रहें सावधान: लड़कियों की मीठी आवाज निकालकर 6 राज्यों में कई लोगों को बनाया ठगी का शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2020 01:53:47 pm

लड़कियों की आवाज निकालकर लोगों को ठग रहा Hello Gang
देश के 6 राज्यों में अब तक 5 हजार लोगों को बना चुके शिकार
दिल्ली-गुरुग्राम के कॉल सेंटरों से सीखा काम

Hello Gang

हेलो गैंग से रहें सावधान, 6 राज्यों में हजारों लोगों से की ठगी

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल तो आपने जरूर देखी होगी। इस फिल्म में आयुष्मान लड़कियों की आवाज निकालकर लोगों से दोस्ती करते थे। ठीक उसी तरह हैलो गैंग ( Hello Gang ) भी लोगों से लड़कियों की आवाज बनाकर बात करता है और अब कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है।
खास बात यह है कि इस गैंग ने एक दो नहीं बल्कि पूरे 6 राज्यों की पुलिस की मुश्किल बढ़ा दी है। पुलिस को बाह और पिनाहट के बीहड़ गांव के 50 ऐसे हेलो गैंग के सदस्यों की तलाश है, जिन्होंने अपनी मीठी-मीठी आवाज से 5 हजार से ज्यादा लोगों से ठगी (Fraud) की है।
कोहरे और धुंध की चादर में लिपटे उत्तर भारत के कई राज्य, दिल्ली से आने-जाने वाली कई ट्रेनें हुईं लेट तो कुछ की गई रद्द, देखें पूरी लिस्ट

लड़कियों की आवाज निकालकर लोगों से मीठी-मीठी बातें करना और फिर उन्हें झांसा देकर लाखों की ठगी करना हेलो गैंग का ये खेल अब कई राज्यों की पुलिस के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है।
लोगों से युवतियों की तरह बात कर इस गैंग के सदस्य पैसे ठग रहे हैं। छह राज्यों की पुलिस काफी समय से इस गैंग की तलाश में जुटी है लेकिन अब तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है।
इन राज्यों में बनाए शिकार
हेलो गैंग अब तक राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से कई लोगों को शिकार बना चुका है।

सबसे ज्यादा शिकायतें महाराष्ट्र और गुजरात से आई हैं। हेलो गैंग के शातिरों को पकड़ने के लिए इन राज्यों की पुलिस खुद भी दबिश दे रही है और आगरा पुलिस से सहयोग मांग रही है।
तीन साल में 5 हजार लोगों से ठगी
इस गिरोह के अपराधियों ने पिछले तीन साल में ही 5000 लोगों को ठगा है। पुलिस जांच में पता चला है कि हेलो गैंग के सदस्य युवतियों से दोस्ती कराने के नाम पर ठगी करते हैं।
ऐसे करते हैं ठगी
युवतियों से दोस्ती कराने के लिए एक क्लब की मेंबरशिप लेने के लिए कहा जाता है। इस गैंग के सदस्य एप के जरिए लड़कियों की आवाज में बात करते हैं और लोगों को अपनी मीठी आवाज में फंसा लेते हैं।
पंजाब पुलिस ने पकड़े गिरोह के तीन सदस्य
लोगों से ठगी करने वाले हेलो गैंग के सदस्यों को पकड़ने में पंजाब पुलिस को कुछ हद तक सफलता मिली है। पंजाब से पिछले महीने इस गिरोह के तीन साथियों को पकड़ा गया था।
दिल्ली-गुरुग्राम के कॉल सेंटर में काम
पुलिस जांच में उन्होंने बताया कि बीहड़ गांव के कुछ लड़के पांच साल पहले गुरुग्राम और दिल्ली में कॉल सेंटर में काम करते थे। इसके बाद वहां से काम सीखकर वो सभी वापस गांव आए और उन्होंने हेलो गैंग चलाना शुरू कर दिया।
साल का अंतिम सूर्य ग्रहण पर जान लें भारत पर इसका असर और चीन की मान्यता से लेकर 10 बड़ी बातें

इस वजह से पड़ा हेल गैंग नाम
ये सभी फोन पर लोगों से ठगी करते हैं इसलिए इस गैंग का नाम हेलो गैंग पड़ गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y2cor
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो