Jammu-Kashmir : शोपियां एनकाउंटर में 4 आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ जारी

  • Jammu Kashmir Police ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के पिंजौरा गांव में एनकाउंटर जारी है।
  • पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
  • हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समेत 5 आतंकवादी रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद मारे गए थे।

By: Dhirendra

Updated: 08 Jun 2020, 09:19 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir police ) शोपियां जिले के पिंजौरा गांव में सोमवार सुबह से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के पिंजौरा गांव में एनकाउंटर शुरू हो गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

रविवार को हिजबुल के टॉप कमांडर सहित 5 आतंकी हुए थे ढेर

बता दें कि एक दिन पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समेत 5 आतंकवादी रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले रेबन इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि विशेष सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबन इलाके में तलाशी अभियान के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों ने खोजी दस्ते पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए।

Border Dispute : भारत-चीन सैन्य कमांडरों के बीच अच्छे माहौल में बातचीत, शांति से मसला सुझलाने पर बनी सहमति

जम्मू-कश्मीर पुसिल ने बताया कि बताया कि मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन ( Hizbul Mujahiddin ) के सदस्य थे और उनमें से एक शीर्ष कमांडर था। प्रवक्ता ने बताया कि यदि इनके परिवार का कोई सदस्य दावा करता है तो वह शिनाख्त के लिए आ सकते हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई।

अमित शाह की वर्चुअल रैली का राबड़ी देवी ने किया विरोध, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं संग बजाई थाली

दो दिन पहले आतंकियों ने युवक की ली थी जान

इससे भी पहले बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अश्फाक अहमद नजर के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमले में नजर घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस इस मामले में हत्यारों की तलाश में जुटी है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned