scriptJammu Kashmir: Pulwama में एक बार फिर Encounter, एक आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद | Jammu Kashmir: Encounter in Pulwama One Terrorist Killed | Patrika News

Jammu Kashmir: Pulwama में एक बार फिर Encounter, एक आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Published: Aug 12, 2020 10:09:46 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kahsmir) के पुलवामा ( Encounter in Pulwama ) में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस एनकाउंटर ( Encounter ) में एक आतंकी को मार गिराया गया है। जबकि, एक जवान (Soldier) भी शहीद हुआ है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

Jammu Kashmir: Encounter in Pulwama One Terrorist Killed

पुलवामा में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि आए दिन घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) हो रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर पुलवामा ( Pulwama Encounter ) में भारतीय सेना ( Indian Army ) और आतंकियों ( Terrorists ) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी को मार गिराया गया है। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) जारी है।
मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, जवान भी शहीद

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों ( Indian Soldiers ) को गुप्त सूचना मिली थी कि पुलवामा (Encounter in Pulwama) के कमराजीपोरा इलाके के एक बाग में कुछ छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना की एक टीम इलाके में पहुंची गई और घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। वहीं, आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही उनपर फायरिंग (Firing) शुरू कर दी। जवाब में भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से भी फायरिंग की गई। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है। वहीं, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। जबकि, दो जवानों को भी गोली लगी। दोनों जवानों को आनन-फानन में श्रीनगर के 92 बेस आर्मी हॉस्पिटल (Army Hospital) में भर्ती कराया गया। लेकिन, इलाज के दौरान एक जवान शही हो गया। वहीं, दूसरे जवान का इलाज चल रहा है। वहीं, सुरक्षाबलों ने मौका-ए-वारदात से हथियार ( Arms ) भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से सुरक्षाबलों को AK-47, ग्रेनेड ( Grenade ) और कई आपत्तिजनक सामान भी मिले हैं। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ और आतंकी अभी इलाके में छिपे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1293391427834187776?ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी में जारी है आतंकियों का सफाया

वहीं, इससे पहले पुंछ ( Poonch ) जिले में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। इतना ही नहीं इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ( Terrorist ) को भी मार गिराया। इससे पहलो शोपियां ( Shopian ) में भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी को मारा गिराया था। हालांकि, उस मामले में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि मारे गए तीन लोग आतंकी नहीं बल्कि राजौरी ( Rajouri ) के मजदूर थे। हालांकि, सेना की ओर से इसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि लॉकडाउन ( India Lockdown ) के दौरान सीमा पर आतंकी गतिविधि काफी बढ़ गई है। अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई बार भुठभेड़ हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान 100 से ज्यादा आतंकियों का सफाया हो चुका है। हालांकि, कुछ जवान भी शहीद हुए हैं, जबकि आतंकियों ने स्थानीय को भी निशाना बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो