scriptजम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद | Jammu-Kashmir: Two terrorists killed in Dalipora area of Pulwama | Patrika News
क्राइम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मार गिराए हैं।
मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद, 2 जवान समेत 4 घायल।
पुलवामा में मुठभेड़ के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद, कर्फ्यू लगाया

नई दिल्लीMay 16, 2019 / 03:04 pm

Mohit sharma

Jammu-Kashmir

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मार गिराए हैं। हालांकि मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि दो जवान समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गया है। मारे गए आतंकी की पहचान जैश—ए—मोहम्मद के कमांडर के रूप में हुई है। घटना पुलवामा के दलीपोरा इलाके की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों के दलीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसर्पण के लिए कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कुछ ही पलों में मुठभेड़ शुरू हो गई और दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। इस दौरान भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया। इसके अलावा दो अन्य जवान और दो स्थानीय नागरिक भी जख्मी हो गए। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए पुलवामा में इंटरनेट बैन करते हुए कर्फ्यू लगा दिया। पुलिस ने मारे गए तीनों आतंकवादियों की शिनाख्त नसीर पंडित और उमर मीर (दोनों स्थानीय) और एक पाकिस्तानी खालिद भाई के रूप में की है। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों में एक पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भी शामिल था।

 

https://twitter.com/ANI/status/1128822204953694208?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस के अनुसार सतीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घेराबंदी कड़ी होते ही वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। दो आतंकवादी मारे गए।” मृतकों की पहचान बशरत अहमद और तारिक अहमद के रूप में हुई है। दोनों आतंकवादी स्थानीय थे।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Crime / जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो