scriptमुर्शिदाबाद: चेकिंग अभियान चलाकर पुलिस ने डेढ़ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए तीन तस्कर | Murshidabad: 3 smugglers arrested with 1.5 kg heroin | Patrika News

मुर्शिदाबाद: चेकिंग अभियान चलाकर पुलिस ने डेढ़ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए तीन तस्कर

Published: Aug 14, 2018 09:01:24 am

Submitted by:

Shivani Singh

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोमवार को तीन हेरोइन तस्तरों को गिरफ्तार किया है। इन तस्करों के पास से पुलिस को करोड़ों रुपए के हेरोइन मिले है।

west bangal

smuggler

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से पुलिस ने सोमवार को करोड़ों रुपए के हेरोइन के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि हेरोइन लेकर दो आदमी बस से जा रहे हैं, जिसके बाद पुसिल ने अभियान चला कर इन तस्करों को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें

VIDEO: 15 अगस्त को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, कई सड़कों पर लगाए गए यातायात प्रतिबंध

गिरफ्तार किए गए दो हेरोइन तस्कर

बता दें कि गिरफ्तार किए गए तस्करों का नाम फारुख हुसैन और राकिब शेख व अब्दुल हाकिम है। फारुख लालगोला थाना क्षेत्र के बालीपाड़ा गांव का रहने वाला है। वहीं, राकिब शेख मोमिनपुर गांव का रहने वाला है। मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाने के प्रभारी अमित भगत ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हेरोइन के साथ दो आदमी उत्तरबंग की तरफ से हेरोइन लेकर लालगोला आ रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।

 

https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तस्करों को पकड़ने के लिए चलाया गया चेकिंग अभियान

पुलिस ने बताया कि तस्करों को पकड़ने के लिए वे एनएच 34 में बेला सोरेन मोड़ के पास उत्तरबंग की तरफ से आनेवाले बसों को चेकिंग करने लगे। तभी एक प्राइवेट बस में चेकिंग के दौरान पुलिस को दो लोग संदिग्ध दिखे। पुलिस ने जब उन लोगों की तलाशी ली तो उनके पास से 148 ग्राम हेरोइन मिले। वहीं, लालगोला पुलिस ने भी 430 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को पकड़ा। बता दें कि पुलिस लालगोला ने इस तस्कर को रेलवे स्टेशन के एमए एकेडमी हाइस्कूल के समीप से गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया।

मुर्शिदाबाद से अक्सर आते है तस्करी के मामले

गौरतलब है कि लगातर मुर्शिदाबाद में लगातार तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं। बंगाल का मुर्शिदाबाद भारत-बंग्लादेश की सीमा से सटा हुआ है। यहां मालदह और मुर्शिदाबाद जिले में चोरी-छुपे बड़े पैमाने पर अफीम की खेती होती है। यहां से देश के विभिन्न शहरों के तस्कर अफीम, हेरोइन व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। तस्करों को सबसे बड़ा फायदा बांग्लादेश सीमा सटे होने की वजह से मिलता है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो