पंजाबः लुधियाना की स्टील भट्टी में ब्लास्ट, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

पंजाबः लुधियाना की स्टील भट्टी में ब्लास्ट, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

Dhiraj Kumar Sharma | Updated: 26 Jul 2019, 07:40:47 PM (IST) क्राइम

  • Blast in Ludhiana Steal Factory
  • स्टील भट्टी में ब्लास्ट, आग की चपटे में आने से एक की मौत
  • 11 लोग जख्मी, दो की हालत गंभीर

नई दिल्ली। पंजाब से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के लुधियाना शहर में बड़ा धमाका ( Blast in Ludhiana Steal Factory ) हुआ है। इस धमाके में एक वय्क्ति की मौत भी हो गई है। ब्लास्ट लुधियाना-चंडीगढ़ मार्ग पर शुक्रवार को स्टील की एक भट्टी में हुआ।

इस धमाके की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं।
ब्लास्ट के तुरंत बाद लोगों ने घायलों को नजदीकी अस्तपाल में भर्ती कराया।

जहां उनका इलाज चल रहा है। भर्ती कराए गए 11 लोगों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सनी देओल की मेहनत रंग लाई, कुवैत में फंसी महिला पहुंची भारत

 

fire

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आयुक्त सुखचैन सिंह के मुताबिक घायल हुए दो लोगों में से एक की हालत काफी नाजुक बनी हुई है, उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ में रेफर कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक दूसरे गंभीर घायल व्यक्ति का इलाज पटियाला में किया जा रहा है। वहीं अन्य नौ घायलों का भी स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बॉयलर विस्फोट से लगी आग
मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि स्टील की भट्टी में चल रहे बॉयलर में हुए विस्फोट के कारण आग लगी। इसी आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति को घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो भट्टी में विस्फोट की वजह तकनीकी खामी है।

स्टील की भट्टी में धमाके के बाद इस इमार को भी नुकसान पहुंचा है। धमाके में बिल्डिंग सुरक्षित है। लेकिन इस ब्लास्ट के बाद बिल्डिंग को ज्यादा नुकसान होता तो ये बड़ा हासदा हो सकता था। इसमें कई लोगों की जान जा सकती थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned