scriptआधी रात को 12 फीट लंबे मगरमच्छ को देख गांव में मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने में वन विभाग के छूटे पसीने | Crocodile news: Crocodile entered in the village of damoh | Patrika News
दमोह

आधी रात को 12 फीट लंबे मगरमच्छ को देख गांव में मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने में वन विभाग के छूटे पसीने

आधी रात को गांव में घुसा मगरमच्छ, डर से जाग गए पूरे गांव के लोग

दमोहJul 28, 2019 / 03:07 pm

Muneshwar Kumar

Crocodile news
दमोह. जिले एक गांव में शनिवार की रात 12 फीट लंबा मगरमच्छ ( crocodile news ) घुस गया। गांव में मगरमच्छ ( Crocodile ) को देख हड़कंप मच गया। उसके बाद गांव के लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी। सूचना मिलते ही रात्रि करीब दो बजे टीम गांव पहुंची। वन विभाग की टीम को भी इस विशालकाय मगरमच्छ को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। चार घंटे की कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा गया।
दरअसल, दमोह जिले के हिडोरिया थाने के नदी किनारे स्थित घाटपिपरिया गांव में ये मगरमच्छ घुसा था। गांव में घुसे मगरमच्छ की खर-खर आहट के बाद एक ग्रामीण की नींद खुली थी। उसने आवाज सुनकर जब बाहर देखा तो मगरमच्छ के ऊपर नजर पड़ी। उसके बाद वह डरकर तुरंत मोबाइल से ग्रामीणों को इसकी सूचना दी।
इसे भी पढ़ें: प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल समेत कई शहरों में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

 

वन विभाग को फोन
गांव में विशालकाय मगरमच्छ को देखकर गांव के लोगों ने तुरंत वन विभाग की टीम को फोन किया। रात्रि दो बजे वन विभाग और पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई। उसके बाद चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा गया। फिर वन विभाग की टीम ने इसे एक गाड़ी में लाद नदी में छोड़ दिया।
इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: बाढ़ में डूबा गांव, सैलाब में फंसे हैं सैकड़ों लोग, रेस्क्यू के लिए बुलाया गया सेना का हेलिकॉप्टर

https://twitter.com/ANI/status/1155390165524930560?ref_src=twsrc%5Etfw
 

ऐसे हुआ रेस्क्यू
वन विभाग की टीम मगरमच्छ के गले में रस्सा बांधकर उसे खींच रहे थे। वहीं, इस अभियान को देखने के लिए सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ वहां मौजूद थी। हालांकि बीच-बीच में मगरमच्छ का हमलावर रुख भी नजर आ रहा था। लेकिन रेस्क्यू करने आई टीम इस बात का भी ख्याल रख रही थी मगरमच्छ को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। उसके बाद मगरमच्छ को रस्सा से ही बांध कर गाड़ी पर रखा गया।

Home / Damoh / आधी रात को 12 फीट लंबे मगरमच्छ को देख गांव में मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने में वन विभाग के छूटे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो