scriptDamoh lok sabha election Result live : दमोह में गिनती हुई शुरू | damoh lok sabha election result live 2024 | Patrika News
दमोह

Damoh lok sabha election Result live : दमोह में गिनती हुई शुरू

दमोह. लोकसभा चुनाव 2024 (Damoh lok sabha election Result live) की मतगणना शुरू हो गई है। दमोह में पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में दमोह लोकसभा के लिए मतगणना जारी है। दमोह लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट पत्रिका डॉट कॉम पर पल-पल लाइव चलेगा। दमोह लोकसभा रिजल्ट के हर मिनट का यहां रिफ्रेश करते ही अपडेट मिलेगा। […]

दमोहJun 04, 2024 / 09:17 am

Samved Jain

damoh lok sabha election result live

damoh lok sabha election result live

दमोह. लोकसभा चुनाव 2024 (Damoh lok sabha election Result live) की मतगणना शुरू हो गई है। दमोह में पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में दमोह लोकसभा के लिए मतगणना जारी है। दमोह लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट पत्रिका डॉट कॉम पर पल-पल लाइव चलेगा। दमोह लोकसभा रिजल्ट के हर मिनट का यहां रिफ्रेश करते ही अपडेट मिलेगा। दमोह लोकसभा की मतगणना सुबह शुरू होते ही सबसे पहले पोस्टल मत से गिनती शुरू हुई, जिसका रिजल्ट कुछ ही देर में आने वाला है। इससे पहले अब तक पॉलीटेक्निक कॉलेज दमोह मतगणना स्थल पर दमोह लोकसभा की मतगणना 2024 को लेकर क्या-क्या हुआ, समय के अनुसार जान लेते हैं। दमोह लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह है। वहीं दमोह लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी तरबर सिंह है।

सुबह 6 बजे

मतगणना के पूर्व दमोह लोकसभा प्रत्याशी राहुल सिंह ने बांकदपुर स्थित जागेश्वरनाथ मंदिर में महादेव का अभिषेक पूजन किया। कांग्रेस प्रत्याशी भी मंदिर पहुंचे।

सुबह ६.३० बजे

सबसे पहले कलेक्टर सुधीर कोचर ने मतगणना स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाएं देखीं।

सुबह 7 बजे

प्रशासन की टीम, चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी मतगणना केंद्रों पर पहुंचे। सभी को चेकिंग के बाद मिला प्रवेश। बिना प्रवेश पत्र वालों को नहीं है प्रवेश।

सुबह 8 बजे

मतगणना केंद्र पर पोस्टल मतों की गिनती हुई शुरू, सभी टेबलों पर गणना कर्ताओं के सामनेे शुरू हुई गिनती।

पत्रिका नेटवर्क पर देखें सबसे तेज नतीजे

एमपी लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आप पत्रिका के नेटवर्क पर भी देख सकते हैं। यह नतीजे पत्रिका मध्यप्रदेश के फेसबुक पेज, पत्रिका.कॉम/मध्यप्रदेश, सोशल मीडिया साइट एक्स और यूट्यूब पर भी देखे जा सकते हैं।
यहां करें क्लिक
यूट्यूब लाइव : https://www.youtube.com/@PATRIKAMADHYAPRADESH
फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/Patrikamadhyapradesh/
एक्स ( ट्विटर ) : https://x.com/patrika_mp
पत्रिका वेबसाइट : https://www.patrika.com/damoh-news https://www.patrika.com/madhya-pradesh-news

दमोह लोकसभा बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के बारें में जानें

भाजपा द्वारा दमोह सीट से उम्मीदवार बनाकर उतारे गए राहुल लोधी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी में की थी। उन्होंने साल 2018 में अपना पहला विधानसभा चुनाव दमोह सीट से लड़ा था और इसी बार में उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता, 7 बार के विधायक और तत्कालीन वित्तमंत्री जयंत मलैया के साथ मुकाबला किया था। यही नहीं, राहुल ने मलैया को 798 वोटों के कम अंतर से ही सही पर हराकर एकाएक कई दिग्गज नेताओं से आगे निकल गए थे। लेकिन कुछ महिनों बाद ही उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। हालांकि, बाद में हुए उपचुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब इस बार भाजपा ने फिर से उन्हीं को उम्मीदवारी सौंपी है।

दमोह लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी तरबर सिंह लोधी के बारे में जानें

Damoh Lok Sabha Seat 2024
तरवर सिंह को कमलनाथ का करीबी माना जाता है। इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से तरवर सिंह लोधी बंडा से विधायक बने थे। उन्होंने बीजेपी के हरवंश राठौर को 25 हजार वोटों से हराया था। हालांकि, साल 2023 में कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह को भाजपा के वीरेंद्र लोधी ने 35 हजार वोटों से हरा दिया। पार्टी ने इसके बाद भी लोकसभा की कमान उन्हीं को सौंपी है।
बात करें तरवर सिंह लोधी का राजनीतिक सफर की तो उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत सरपंच पद से की थी। सागर जिले के बंडा ब्लॉक के ग्राम पड़वार में नौ फरवरी 1980 को जन्में तरबर सिंह लोधी साल 2015 में जिला पंचायत सदस्य बने। उन्हें 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट मिला और पहली बार में ही विधायक बन गए। 43 वर्षीय तरबर सिंह 12वीं पास हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी के अलावा उनके दो बेटे हैं। उनके पिता निरंजन सिंह एक कृषक हैं।

Hindi News/ Damoh / Damoh lok sabha election Result live : दमोह में गिनती हुई शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो