बड़ी खबर : बदमाशों व ग्रामीणों के बीच फायरिंग, गांव में डर का माहौल

बड़ी खबर : बदमाशों व ग्रामीणों के बीच फायरिंग, गांव में डर का माहौल

Gaurav Sen | Publish: Sep, 04 2018 03:37:27 PM (IST) Datia, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : बदमाशों व ग्रामीणों के बीच फायरिंग, गांव में डर का माहौल

दतिया । ग्राम जिगना में सोमवार तड़के एक घर के बाहर मुंह पर कपड़ा बांधकर खड़े अज्ञात बदमाशों को एक ग्रामीण ने टोका तो वे वहां से भागकर एक खेत में जा छिपे। जब ग्रामीण जागे और उनकी तलाश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर ग्रामीणों ने भी अपने शस्त्रों से फायरिंग तेज कर दी ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : श्योपुर-कोटा मार्ग बंद, सरारी और जमूदा के उफान में डूबा ट्रैक, लौटाई ट्रेन, देखें वीडियो

 

रविवार - सोमवार की दरम्यानी रात बदमाश वारदात करने में सफल नहीं हो सके तो उन्होंने ग्रामीणों पर फायर किए। बचाव में ग्रामीणों को भी फायर करना पड़ा। इस घटना के विरोध में सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने उदगवां चौकी का घेराव किया। घेराव के दौरान थाना प्रभारी द्वारा गांव में सशस्त्र बल तैनात किए जाने का आश्वासन देने के बाद नाराज ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच में लिया है ।

 

यह भी पढ़ें : देखें वीडियो : रिश्ते हुए तार-तार, पिता में पड़े कीड़े तो परिवार ने किया ये हाल ?

 

ग्रामीणों के मुताबिक रविवार सोमवार की दरम्यानी रात करीब साढ़े बारह बजे के आस पास की बात है। ग्रामीण मिथलेश मिश्रा टॉयलेट करने बाहर निकला तो देखा कि कोमल सिंह व रघुवीर सिंह यादव के घर के बाहर चार लोग मुंह बांधे खड़े हैं। उन्होंने उन्हें टोका तो बदमाश उजाला होने के कारण उमेश मिश्रा के खेत में छुप गए इतने में रघुवीर यादव भी जाग गए और बाहर आए ।

 

यह भी पढ़ें : तीन दिन की लगातार बारिश से गांव बने तालाब, नाव से घूमते है यहां लोग, देखें वीडियो

 

शोरगुल सुनकर अन्य ग्रामीण इकट्ठा हुए और अपनी लाइसेंसी राइफल लेकर पीछा किया तो बदमाशों ने फायर किए। जबाव में ग्रामीणों ने भी फायर किए। इसके बाद बदमाश दिखाई नहीं दिए। इस घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है ।

 

यह भी पढ़ें : देखें वीडियो : बारिश से रुकी रेलवे की रफ्तार, पानी में डूबा ट्रैक, बंद रहा ट्रेन का रूट, जानिए पूरी खबर......

 

कई मामले अनसुलझे

ग्राम जिगना में हत्या सहित भैंस चोरी जैसे मामले थाने में दर्ज हैं। लेकिन उनका निराकरण नहीं हो पा रहा है। गांव में पुलिस थाना होने के बाद भी थाना करीब दस किलोमीटर उदगवां से संचालित होने की बजह से गांव में बदमाशों की चहल कदमी बनी रहती है ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

थाने का किया घेराव

दरम्यानी रात बदमाशों द्वारा किए गए चोरी के प्रयास और फायरिंग की घटना के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए थाना प्रभारी द्वारा गांव में सशस्त्र गार्ड तैनात किए जाने का आश्वासन दिया ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भोपाल से वर्दी खरीद कर बना फर्जी आईपीएस, टीआई को लगाई फटकार, देखें वीडियो

 

गांव में पुलिस बल तैनात किया

अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग को लेकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्जकर बदमाशों के बारे में पता किया जा रहा है। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए गांव में पुलिस बल तैनात किया जाएगा
बाल्मीकि चौबे, थाना प्रभारी जिगना


2007 में उदगवां चौकी में शिफ्ट हुआ थाना

पहले थाने का संचालन जिगना गांव से ही होता था और जिगना थाने की एक चौकी उदगवां में थी। लेकिन वर्ष 2007 में तत्कालीन थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने चौकी से थाने का संचालन शुरू किया था। तब से अब तक चौकी से ही थाने का संचालन हो रहा है। वहीं शासन ने करीब 45 लाख रुपए की लागत से ग्राम जिगना में थाने की बिल्डिंग बनवाई थी. लेकिन यह बिल्डिंग बेकार पड़ी है। इतनी बड़ी बिल्डिंग में कोई भी पुलिस कर्मीनहीं रुकता है। जिगना थाने का संचालन जिगना से ही किए जाने के संबंध में हाईकोर्ट द्वारा भी आदेश किए जा चुके हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned