बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

monu sahu | Publish: Sep, 03 2018 02:51:47 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 02:51:48 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

ग्वालियर/मुरैना । एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सामान्य व पिछड़ा वर्ग के लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह मुरैना में कांग्रेस की बैठक में शामिल होने आए थे, इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने मेला ग्राउंड के पास एमएस रोड पर उनको घेर लिया। उनको काले झंडे दिखाए और चूडिय़ां भेंट की। कांग्रेस के प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत के घेराव का प्रदर्शनकारी इंतजार कर रहे थे, तभी वहां सीएसपी व शहर कोतवाल पहुंचे और लोगों को हड़काया, कहा घेराव नहीं करोगे। इसी बात पर पुलिस से झड़प हो गई। दोनों तरफ से काफी कहासुनी हुई, उसके बाद पुलिस मुर्दाबाद के खिलाफ नारेबाजी की गई ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भोपाल से वर्दी खरीद कर बना फर्जी आईपीएस, टीआई को लगाई फटकार, देखें वीडियो

 

विदित हो कि एससी-एसटी एक्ट के विरोध में पिछले तीन दिन से लगातार जनप्रतिनिधियों को घेराव किया जा रहा है। ३१ अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, एक अगस्त को स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह और दो अगस्त को कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह को घेराव किया। प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत का भी घेराव करना था, लेकिन वह नहीं आए, लेकिन सीएसपी व शहर कोतवाली पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को हड़काने लगे कि आप लोग किसी का घेराव नहीं करोगे अगर विरोध करना है तो दूर से करो। इसी बात पर पुलिस से झड़प हो गई, लेकिन कुछ सीनियर लोगों ने मामले को समझा बुझाकर शांत कराया नहीं तो दोनों तरफ से टकराव की स्थिति निर्मित हो गई थी ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : शहर व अंचल में झमाझम बारिश, सिंध सहित कई नदी उफान पर, मौसम वैज्ञानिक ने भी की बड़ी भविष्यवाणी, देखें वीडियो

 

जब शहर में जल रहा था तब कहां गई थी पुलिस

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के विरोध के चलते कहा कि दो अप्रैल को जब शहर जल रहा था, पुलिस पिट रही थी तब कहां चली गई थी। हम जब शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं तब पुलिस हमको हड़काने आ गई है। दिनेश डंडोतिया ने कहा है कि शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम ङ्क्षसह का घेराव पुलिस रोक नहीं पाई इसलिए उस बौखलाहट को आज निकालने आई थी। स्वास्थ्य मंत्री के इशारे पर पुलिस हमारे लोगों पर जबरन मामला दर्ज करना चाहती इसलिए आज हमारे लोगों को उकसाने का प्रयास किया गया ।

 

यह भी पढ़ें : VIDEO : सीतासागर में मिली लाश, देखें पूरी खबर.....

 

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बाजार बंद छह को

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सामान्य व पिछड़ा वर्ग के लोगों ने रविवार को गांधी मैरिज गार्डन गांधी कॉलोनी में सभा का आयोजन किया गया। छह सितंबर को बाजार बंद के समर्थन में रणनीति तय की गई। सभा में वक्ताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन का आदेश दिया। उसके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के लोगों ने दो अप्रैल को देशभर में आग उगली और उसके बाद भी केन्द्र सरकार ने संसद में बिल पास कर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को निष्प्रभावी कर दिया। बैठक में तय किया कि पांच सितंबर को सभी लोग बाजार में घूमकर दुकानदारों से सहयोग की अपील करेंगे और छह सितंबर को बाजार बंद कराया जाएगा। भारतीय जन युग पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री मनोज सिंह कुशवाह ने क्षेत्रीय सांसद अनूप मिश्रा से इस्तीफा मांगा है ।

Ad Block is Banned