बांदीकुई एसडीओ, दो-दो चिकित्सक व पुलिसकर्मियों सहित 27 पॉजिटिव मिले

दौसा जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गत कई दिनों से मरीजों की संख्या में दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी हुई है।

By: gaurav khandelwal

Updated: 24 Sep 2020, 08:37 AM IST

दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गत कई दिनों से मरीजों की संख्या में दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ तथा 27 नए पॉजिटिव मिले। बांदीकुई उपखण्ड अधिकारी, दौसा में दो चिकित्सक, सदर थाने के दो पुलिसकर्मी, बैंक ऑफ बड़ौदा के तीन कर्मचारी आदि के पॉजिटिव मिलने से हडक़म्प मच गया। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 873 हो गई है।

चिकित्सा विभाग के अनुसार दौसा शहर में सरस डेयरी के पास, प्रेम नगर, पटेल नगर, सरस्वती नगर में एक-एक केस मिला। गुप्तेश्वर रोड निवासी चिकित्सक व उनकी पुत्री तथा आरओबी के समीप निवासी एक चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित पाए गए। बैंक ऑफ बड़ौदा के तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने से उपभोक्ताओं में हडक़म्प मच गया।

वहीं एसबीआई मुख्य शाखा में भी एक महिला कर्मचारी के पॉजिटिव होने की सूचना पर अन्य कर्मचारियों ने जांच कराई तथा विशेष सतर्कता बरती गई। बांदीकुई, मानपुर, उदयपुरा, दूल्हापुरा, महेश्वरा खुर्द, बडियाल ढाणी सिकराय, गुढ़ाकटला रोड बांदीकुई, भंडाना, खारंडी, रसीदपुर, नांगल राजावतान, अट्टा मीना भांडारेज में एक-एक तथा बडिय़ाल कलां केसीसी में दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले।

जिले में चिकित्सा टीमों ने अब तक 60 हजार 424 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 59 हजार 949 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 475 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार 1784 घरों के 11 हजार 478 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है। वहीं जिले में अब तक 31 हजार 651 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 395 की रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में कुल 725 मरीज रिकवर हो चुके हैं। कोविड 19 लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि बुधवार को दौसा अस्पताल में 72, ब्लॉक दौसा 49, सिकराय 26, लालसोट 11, बांदीकुई 29 व महुवा में 62 जनों सहित कुल 249 जनों का कोरोना टेस्ट किया गया।

सोंथवाल को सौंपा एसडीओ का कार्यभार
बांदीकुई एसडीएम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर कलक्ट्रेट में लोकसेवाएं निदेशक प्यारेलाल सोंथवाल को उपखण्ड अधिकारी बांदीकुई का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। जिला कलक्टर ने आदेश में बताया कि बांदीकुई एसडीओ पिंकी मीना के स्वस्थ होने तक सोंथवाल कार्य संपादन करना सुनिश्चित करें। इधर, एसडीएम के पॉजिटिव होने के बाद में कार्यालय में हडक़ंप मच गया। नगरपालिका की टीम ने दफ्तर को सेनेटाइज किया। कर्मचारियों ने भी कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए कार्य किया। मेडिकल टीम ने अन्य कार्मिकों की जांच की। गौरतलब है कि एसडीएम पिंकी मीना कोरोना महामारी के बीच लगातार छह माह से दिन-रात मुस्तैदी के साथ कार्य में जुटी रही थी। अब उन्हें सरकारी आवास पर आइसोलेशन में रखा गया है।

Corona virus corona virus in india
gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned